• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुबई पुलिस ने जब्त कीं 1 अरब रुपए की नशीली गोलियां, नींबू में छिपाकर हो रही थी तस्करी

|
Google Oneindia News

आबू धाबी, 24 दिसंबर। दुबई पुलिस ने एक बड़ी ड्रग्स तस्करी को नाकाम करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने अरब की नागरिकता वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जो नींबू की खेंप की आड़ में प्लास्टिक के नींबू में नशीली दवाओं (कैप्टागन की गोलियां) की तस्करी करने की कोशिश में थे। इनके पास से 1 अरब रुपए की नशीली गोलियां बरामद हुई हैं। इन गोलियों को प्लास्टिक के नींबू में छुपाया गया था। पुलिस ने बताया कि उन्हें ड्रग्स की तस्करी की जानकारी मिली थी, जब यह खेंप दुबई पहुंची तो पुलिस ने इसका पीछा किया और चार लोगों को धर दबोचा।

smuggling

66 बक्सों में थे नकली नींबू

दुबई पुलिस के नार्कोटिक्स विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर ईद हरेब ने बताया कि संदिग्धों में से एक ने नकली नींबू को असली नींबू से अलग करने के लिए खुद को कंटेनर में छुपा लिया और वह इसमें लगभग दो घंटे तक बंद रहा।
इस कंटेनर में नींबू के 3,849 बक्से थे, जिनमें से 66 बक्सों में नकली नींबू थे जिनमें ड्रग्स भरा हुआ था। पुलिस ने चार अरब संदिग्धों को हिरासत में लिया लेकिन उनकी राष्ट्रीयता का खुलासा नहीं किया गया। यह भी पता नहीं चल पाया है कि नशीला पदार्थ कब जब्त किया गया। दुबई पुलिस ने इस ऑपरेशन का एक वीडियो भी जारी किया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 7 महीने बाद कोरोना के 180 नए मामले, मार्केट में भीड़ देख हाई कोर्ट ने लगाई फटकार

1 नवंबर को भी पुलिस ने ड्रग्स तस्करी की थी नाकाम

इससे पहले 1 नवंबर को दुबई सीमा शुल्क विभाग ने हट्टा नाके पर एक गाड़ी से 79,477 (14 किलो) कैप्टागन की गोलियां बरामद की थीं। पुलिस ने 1.28 ग्राम क्रिस्टल मेथामफेटामाइन भी बरामद किया था।

Comments
English summary
Dubai Police confiscated drug pills worth Rs 1 billion, smuggling was being done by hiding in lemon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X