• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

न्यूयॉर्क में दर्जनों शव ट्रक में कई दिन पड़े रहे, श्मशान घर का लाइसेंस रद्द

|

न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में कोरोना वायरस से सर्वाधिक लोगों की मौत हुई है। इस बीच न्यूयॉर्क स्टेट हेल्थ के अधिकारियों ने ब्रुकलिन श्मशान घाट पर प्रतिबंध लगा दिया है और इसके लाइसेंस को शुक्रवार को रद्द कर दिया है। दरअसल कोरोना वायरस की बढ़ोतरी की वजह से यहां पर भाड़े के ट्रकों में दर्जनों शव को रखा गया था। स्टेट हेल्थ कमिश्नर हॉवर्ड जुकर ने कहा कि पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि यहां पर 100 शवों को नॉन रेफ्रिजरेटेड यू ह़ल ट्रक में में रखा गया था, जिसके बाद इसकी जांच के लिए पुलिस यहां पहुंची। शवों के साथ इस तरह का बर्ताव शर्मनाक है, यह इनके परिजनों के लिए भी अपमानजनक है, जिसके चलते यहां का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

corona

जांच की मांग
एक बयान में हॉवर्ड ने कहा कि श्मशान घरों की यह जिम्मेदारी है कि वह जिम्मेदारी के साथ अपनी क्षमता के अनुसार शवों का सही प्रबंधन करें। यह काम शवों को पूरा सम्मान देते हुए करने की अपेक्षा की जाती है। बुधवार दोपहर को यहां पर पुलिस को बुलाया गया, जब स्थानीय लोगों ने बदबू आने की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया और शवों को दूसरी बेहतर जगह पर ले जाया गया। इस घटना के सामने आने के बाद कई स्थानीय नेताओं ने इसकी निंदा की है और इस पूरे मामले की जांच की मांग की है।

अमेरिका में मरने वाली की संख्या बढ़ रही है
अमेरिका में शनिवार को 1,400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 66 हजार के आंकड़े को पार कर गया है। देश में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा रविवार सुबह सात बजे तक 66,368 पहुंच गया है, जबकि महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11लाख 32 हजार 512 हो गई है।

ट्रंप का चीन पर हमला
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर से चीन पर तीखा हमला बोला है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस बात के सबूत देखे हैं कि जो साफ करते हैं कोरोना वायरस चीन के वुहान लैब से ही फैला है। उन्होंने चीन को धमकी देते हुए कहा कि वह कोरोना वायरस संकट के चलते नए टैरिफ लगाएंगे, ट्रंप से जब रिपोर्टर्स ने पूछा कि आप कैसे इतने भरोसे के साथ कह सकते हैं कि चीन के वुहान लैब से ही कोरोना फैला, क्या आपने इसके सबूत देखे हैं? इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि हां मैंने देखे हैं।

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन में भी स्कूल मांग रहे फीस, पैरेंट्स ने सीएम योगी को खून से लिखा पत्रइसे भी पढ़ें- लॉकडाउन में भी स्कूल मांग रहे फीस, पैरेंट्स ने सीएम योगी को खून से लिखा पत्र

English summary
Dozens of dead bodies found in truck in NewYork Brooklyn funeral home's license suspended.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X