• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Donald Trump ने फिर बोला डंके की चोट पर झूठ, अमेरिकन चुनाव को बताया भ्रष्ट, फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव

|

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप भले ही अमेरिका के राष्ट्रपति पद से 20 जनवरी को ही हट चुके हों मगर अब भी वो अमेरिकी चुनाव को धोखेबाजी मानते हैं। ना सिर्फ धोखेबाजी मान रहे हैं बल्कि उन्होंने फिर से इशारों ऐलान कर दिया है कि 2024 में वो फिर से राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने वाले हैं।

DONALD TRUMP

डोनाल्ड ट्रंप का ऐलान

कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस यानि CPAC में बोलते हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डंके की चोट पर फिर से कई झूठ बोले बल्कि हिंट दे दिया है कि 2024 राष्ट्रपति चुनाव में वो फिर से खड़ा होने वाले हैं। अमेरिका के फ्लोरिडा में सीपीएसी में बोलते वक्त डोनाल्ड ट्रंप ने फिर से कहा है कि अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में धांधली की गई है और उन्होंने फिर से कहा है कि रिपब्लिकन पार्टी के लिए किंगमेकर की भूमिका में हैं। सीपीएसी को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। हम फिर से जीत हासिल करेंगे और एक मजबूत अमेरिका का निर्माण करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए स्टेज से पूरी तरह से डंके की चोट पर चुनाव को लेकर झूठ बोला। उन्होंने कहा कि पिछले साल नवंबर चुनाव में वो जीत गये थे लेकिन फर्जीवाड़े के जरिए चुनाव को प्रभावित किया गया और जो बाइडेन राष्ट्रपति बन गये। उन्होंने कहा कि 2024 के लिए मैं तय कर रहा हूं कि उन्हें फिर से हराऊं।

अमेरिका की चुनावी प्रक्रिया पर सवाल

समर्थकों को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में चुनावी प्रक्रिया बेहद कमजोर और भ्रष्टाचार से भरा हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने अमेरिकन सुप्रीम कोर्ट को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी भ्रष्ट चुनावी प्रक्रिया को रोकने की हिम्मत नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि अमेरिकन सुप्रीम कोर्ट भ्रष्ट चुनावी व्यवस्था को ऐसे ही देखता रहा जबकि सबके सामने में फर्जीवाड़ा हो रहा था। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों के कहा कि वो कैम्पेनिंग जारी रखें क्योंकि 2024 में वो फिर से चुनाव लड़ सकते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा 'आपकी मदद से हम व्हाइट हाउस वापस ले लेंगे। हम सीनेट में जीत हासिल करेंगे और फिर रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रपति जीतकर फिर से व्हाइट हाउस पहुंचेगा'। इसके बाद ट्रंप ने समर्थकों को कहा कि 'रिपल्बिकन पार्टी का कौन उम्मीदवार जीतेगा...आप बताएं कौन जीतेगा....कौन जीतेगा चुनाव'। जिसपर उनके समर्थक डोनाल्ड डोनाल्ड ट्रंप कहते दिखाई देते हैं।

कैपिटल हिंसा का पछतावा नहीं

डोनाल्ड ट्रंप पूरी ताकत के साथ अपने समर्थकों के सामने झूठ पर झूठ बोल रहे थे और चुनाव को लेकर झूठे दावे कर रहे थे मगर उनके चेहरे पर 6 जनवरी को अमेपिका के कैपिटल हिल हिंसा को लेकर जरा भी पछतावा नहीं दिखा। उन्होंने 6 जनवरी को अमेरिका के कैपिटल हिल हिंसा को लेकर एक शब्द भी बात नहीं की। हां, उन्होंने अपने खिलाफ वोट करने वाले रिपब्लिकन सीनेटर्स पर तंज जरूर कसे हैं। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूरे भाषण के दौरान जो बाइडेन को कोसना जारी रखा। उन्होंने इमीग्रेशन पॉलिसी के लिए जो बाइडेन की आलोचना की तो साथ ही ये भी कहा कि कोरोना वैक्सीन पर उनकी सरकार द्वारा किए गये काम की जो बाइडेन क्रेडिट ले रहे हैं।

अफगानिस्तान पर फंस गये जो बाइडेन, आतंकियों से 'शांति समझौते' पर फिर बात करेगा अमेरिका, SRAR का गठनअफगानिस्तान पर फंस गये जो बाइडेन, आतंकियों से 'शांति समझौते' पर फिर बात करेगा अमेरिका, SRAR का गठन

English summary
Donald Trump may have Removed from the US presidency on January 20, but he still considers the US election as fraud.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X