• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप की स्पेस फोर्स यूनिट आई एलियंस के 'रडार' पर, हेडक्वार्टर के ऊपर मंडरा रही अजीबोगरीब चीज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 सितंबर: दावा किया जाता है कि धरती के ऊपर ब्रह्मांड में एलियंस की मौजूदगी है। हालांकि एलियंस को लेकर काफी बहस की जा चुकी है, लेकिन इसके होने के अब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। कई बार आकाश में यूएफओ जैसी संदिग्ध चीजें भी सामने आई है, लेकिन यह कभी भी साफ नहीं हुआ कि आखिर ये माजरा है क्या? एलियंस के वजूद को लेकर अलग-अलग देशों के अलग दावे हैं। इस बीच अब एक बार फिर से एलियंस के अस्तित्व से जुड़ी नई जानकारी सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की स्पेस फोर्स यूनिट को 'एलियंस की ओर से देखा जा रहा है' जिससे आकाश में अजीबोगरीब गहने की तरह आकृति दिखाई देती हैं।

स्पेस फोर्स यूनिट को एलियंस देख रहे

स्पेस फोर्स यूनिट को एलियंस देख रहे

इन दिनों कई देशों में एलयिंस का होना बहस का बड़ा मुद्दा बन गया है, जिसमें अमेरिका, ब्रिटेन जैसे विकसित देशों में इसकी चर्चाएं जोरों पर हो रही हैं। अब हाल ही में कुछ विश्वासियों का कहना है कि अन्य ग्रहों से होने वाले खतरों की जांच के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा स्थापित एक अंतरिक्ष इकाई को एलियंस द्वारा देखा जा रहा है।

    यहां मिले अजीब सी खोपड़ी वाले कंकाल, लोगों ने समझा एलियन लेकिन विशेषज्ञों ने की सही पहचान
    हेडक्वार्टर के ऊपर से गुजर रही अजीबोगरीब चीजें

    हेडक्वार्टर के ऊपर से गुजर रही अजीबोगरीब चीजें

    स्पेस फोर्स के हेडक्वार्टर के ऊपर अजीबोगरीब आभूषण घूमते देखे गए हैं, जो पृथ्वी की परिक्रमा करने वाले उपग्रहों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। इससे यह दावा किया गया है कि वो देख रहे हैं। यहीं नहीं यूएफओ विशेषज्ञ जेसन सुरासी ने स्पेस फोर्स बेस में कई असामान्य ऐसे आभूषणों को पकड़ा भी है।

    अपना आकार भी बदल रही संदिग्ध वस्तु

    अपना आकार भी बदल रही संदिग्ध वस्तु

    इसी के साथ यह भी दावा किया जा रहा है कि ये चीजें अपना आकार भी बदलती दिखाई देती हैं। बता दें कि अंतरिक्ष बल 70 से अधिक वर्षों में पहला अमेरिकी वायु सेना के अंतर्गत आता है, जो साल 2019 में लॉन्च किया गया था। बावजूद यह सैनिकों को कक्षा में भेजने के लिए नहीं है। स्पेस फोर्स अमेरिकी संपत्तियों की रक्षा करने में मदद करता है, जैसे सैकड़ों उपग्रह संचार और निगरानी के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए लिए हैं।

    एलियंस के संपर्क में 'गैलेक्टिक फेडरेशन'

    एलियंस के संपर्क में 'गैलेक्टिक फेडरेशन'

    कुछ यूएफओ की निगरानी वाले लोग मानते हैं कि अंतरिक्ष बल यूएफओ की जांच और ट्रैकिंग की जिम्मेदारी लेगा। साल 2020 में पूर्व इजरायली अंतरिक्ष सुरक्षा प्रमुख हैम एशेड ने यूएफओ विश्वासियों को एक सनक में भेज दिया था, जब उन्होंने कहा कि मनुष्य 'गैलेक्टिक फेडरेशन' से एलियंस के संपर्क में थे। एहद के मुताबिक ब्रह्मांड में एलियंस की मौजूदगी हैं। यहां तक की उन्होंने कहा था कि डोनाल्ड ट्रम्प इस बारे में जानते हैं।

    ट्रम्प एलियंस के अस्तित्व के बारे में जानते थे!

    ट्रम्प एलियंस के अस्तित्व के बारे में जानते थे!

    इजराइल के पूर्व स्पेस सिक्योरिटी चीफ हैम एशेड ने यह भी कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प एलियंस के अस्तित्व के बारे में जानते थे और खुलासा करने के कगार पर थे, लेकिन उन्हें सामूहिक उन्माद को रोकने के लिए ऐसा नहीं करने के लिए कहा गया था। उस दौरान एशेड इस बात भी जोर देकर कहा था कि ट्रम्प शायद जल्द दुनिया को एलियंस को लेकर जानकारी देंगे। लेकिन एलियंस फेडरेशन ने उनको इस राज के पर्दा उठाने के लिए रोक के रखा था, क्योंकि ये राज उठा तो फिर एलियंस के बारे में सुनकर इंसान पागल हो जाएंगे।

    टाइम ट्रेवल का दावा करने वाले शख्स ने कहा- 'पृथ्वी पर हमले की तैयारी कर रहे हैं एलियंस'टाइम ट्रेवल का दावा करने वाले शख्स ने कहा- 'पृथ्वी पर हमले की तैयारी कर रहे हैं एलियंस'

    English summary
    Donald Trump Space Force unit claims aliens watched from other planets
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X