India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जिनपिंग सबकुछ देख रहे हैं, वह जरूर ताईवान पर करेंगे हमला: डोनाल्ड ट्रंप

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 03 मार्च। जिस तरह से रूस ने पड़ोसी देश यूक्रेन पर हमला किया है उसके बाद इस बात की आशंका जताई जा रही है कि रूस के इस कदम के बाद इसी तरह की हरकत चीन ताइवान में भी कर सकता है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति ताइवान पर इसी तरह से हमला करेंगे, शी जिनपिंग इस पूरे घटनाक्रम को देख रहे हैं। फॉक्स बिजनेस को दिए इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि चीन देख रहा है कि अमेरिका कितना बेवकूफ है, निसंदेह चीन भी इसी तरह का हमला ताइवान में करने जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत में गहरा सकता है रिफाइंड तेल की किल्लत का खतरा? जानिए कैसेइसे भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत में गहरा सकता है रिफाइंड तेल की किल्लत का खतरा? जानिए कैसे

शिनपिंग सब देख रहे हैं

शिनपिंग सब देख रहे हैं

ट्रंप ने कहा , राष्ट्रपति शी जिनपिंग बहुत ही ज्यादा ज्ञानी व्यक्ति हैं, उन्होंने देखा है कि अफगानिस्तान में क्या हुआ है। उन्होंने देखा है कि हम कैसे अफगानिस्तान से बाहर निकले, अमेरिकी नागरिकों को वहीं छोड़ दिया, वह अब भी वहां से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं, वो ये सब देख रहे हैं, उनके लिए यह अवसर है वो जो चाहे कर सकते हैं। ट्रंप ने कहा कि यूक्रेन के लोग रूस से काफी अच्छे से लड़ रहे हैं।

मैं होता तो पुतिन यह नहीं करते

मैं होता तो पुतिन यह नहीं करते

इसके साथ ही ट्रंप ने एक बार फिर से इस बात को दोहराया कि अगर वह राष्ट्रपति होते तो पुतिन ने यूक्रेन पर हमला नहीं किया होता। ट्रंप ने कहा कि कई लोग इस युद्ध में मर रहे हैं, हम इसे होने दे रहे हैं। मैं अगर राष्ट्रपति होता तो ऐसा कभी नहीं होता। इसे कभी नहीं होना चाहिए था। पुतिन मेरे साथ ऐसा कभी नहीं करते। मैं आपको यह बता सकता हूं। ट्रंप ने कहा कि मैंने यूक्रेन को एंटी टैंक मिसाइल दी, जबकि बाइडेन और ओबामा ने उन्हें कंबल दिया।

पुतिन की तारीफ से बच रहे ट्रंप

पुतिन की तारीफ से बच रहे ट्रंप

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन ने आलोचना की थी। जिस तरह से ट्रंप ने पुतिन की तारीफ की थी उसके बाद उनकी आलोचना हुई थी। जिसके बाद से ट्रंप सीधे तौर पर पुतिन की तारीफ करने से बच रहे हैं। बता दें कि 24 फरवरी को यूक्रेन के खिलाफ रूस ने युद्ध का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से सैकड़ों सैनिकों दोनों ही देश के मारे जा चुके हैं जबकि हजारो आम नागरिकों की इस युद्ध में जान जा चुकी है। यूएन की रिपोर्ट के अनुसार 10 लाख से अधिक लोग इस युद्ध के चलते बेघर हो चुके हैं।

Comments
English summary
Donald Trump says Taiwan is next chinese president Xi is watching everything.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X