• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्‍ड ट्रंप की टीम ने मिशिगन से वापस लिया केस, जानिए चुनाव के दौरान क्‍यों करना पड़ा था ऐसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। अमेरिका के राष्‍ट्रपति के लिए चुनाव हो चुका है और जो बिडेन नए राष्‍ट्रपति के तौर पर चुन लिए गए हैं। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन ने मिशिगन स्‍टेट से अपना केस वापस ले लिया है। मिशिगन से जो बिडेन की जीत के बाद ट्रंप कैंपेन ने वेन काउंटी में बैलेट सर्टिफिकेशन रोकने के लिए एक केस दायर किया था। अब इस कैंपेन के वकील ने बताया कि उन्‍हें इस मामले में सीधी राहत मिल गई है और वो अब केस वापस ले रहे हैं।

Donald trump

आपको बता दें कि वेन काउंटी मिशिगन का सबसे ज्यादा आबादी वाला इलाका है और इसी में डेट्रॉइट शहर आता है। 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में इस काउंटी ने बाइडेन के लिए भारी संख्या में वोट किया। बाइडेन को लगभग 68 फीसदी और ट्रंप को महज 31 फीसदी वोट मिले हैं। इसी को लेकर ट्रंप कैंपेन की तरफ से मुकदमा दायर किया गया था।

चुनाव में धांधली को खारिज करने वाले को ट्रंप ने किया बर्खास्त

डोनाल्‍ड ट्रंप ने साइबर सिक्योरिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी के डायरेक्‍टर क्रिस क्रेब्‍स को बर्खास्‍त कर दिया है। आपको बता दें कि इसी एजेंसी के पास अमेरिका चुनाव के सुरक्षा की पूरी जिम्‍मदारी थी। इस एजेंसी ने डोनाल्‍ड ट्रंप के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्‍होंने चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे।

आरोप लगाने के बाद ट्रंप ने इस संबंध में कोई सबूत पेश नहीं किए थे। क्रिस को बर्खास्‍त करने की सूचना ट्रंप ने अपने ट्विटर हैंडल से दी। उन्‍होंने ट्वीट किया कि साइबर सिक्योरिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी के निदेशक क्रिस क्रेब्स को बर्खास्त कर दिया है।

आपको बता दें कि साइबर सिक्योरिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी की स्‍थापना साल 2018 में डोनाल्‍ड ट्रंप ने ही की थी। वो आंतरिक सुरक्षा विभाग के अंदर में काम करता है। इस एजेंसी का उद्देश्य बाहरी हस्तक्षेप और धोखाधड़ी के सभी रूपों से चुनाव की सुरक्षा करना है। मंगलवार 17 नवंबर को ट्वीट्स की एक श्रृंखला में ट्रंप ने कहा कि क्रेब्स के हालिया बयान जो राष्ट्रपति चुनाव की सुरक्षा को लेकर दिए गए थे वे "बेहद गलत" थे।

आजमगढ़ पहुंची ट्रेन में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, परिजन बोले- घर में नहीं हुई थी दो पीढ़ी से बेटीआजमगढ़ पहुंची ट्रेन में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, परिजन बोले- घर में नहीं हुई थी दो पीढ़ी से बेटी

English summary
Donald Trump's campaign says they are withdrawing lawsuit in Michigan: Reuters
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X