• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Shubh Mangal Zayada Savhdaan: डोनाल्‍ड ट्रंप ने आयुष्‍मान खुराना की फिल्‍म को कहा ग्रेट

|

वॉशिंगटन। भारत में अपनी लीक से अलग हटकर बनी फिल्‍मों की वजह से सबके दिल की धड़कन बन चुके आयुष्‍मान खुराना की फैन लिस्‍ट में एक और नाम शामिल हो गया है। यह नाम कोई छोटा-मोटा नाम नहीं है बल्कि खुद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप हैं। जीं हा, आप इस बात को सुनकर चौंके उससे पहले हम आपको बता देते हैं कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने आयुष्‍मान की फिल्‍म 'शुभ मंगल ज्‍यादा सावधान' की तारीफ की है।

यह भी पढ़ें-ट्रंप रुकेंगे जिस होटल में, उसके कमरे का किराया जानकर चौंक जाएंगे आप

    Ayushmann Khurrana की फिल्म Shubh Mangal Zyada Saavdhan पर क्या बोले Donald Trump? | वनइंडिया हिंदी
    ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा ग्रेट

    ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा ग्रेट

    आयुष्‍मान की फिल्‍म 'शुभ मंगल ज्‍यादा सावधान' शुक्रवार को रिलीज हुई है। यह फिल्म गे रोमांस जैसे संवेदनशील सब्‍जेक्‍ट पर बनी है। फिल्‍म एक कॉमेडी मूवी है और इसे पहले ही दिन से अच्‍छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस फिल्‍म को लेकर सबसे पहले अमेरिकी मानवाधिकार कैंपेनर और एलजीबीटी एक्टिविस्‍ट पीटर थेशेल ने ट्वीट किया था। ट्विटर पर पीटर ने फिल्‍म की तारीफ करते हुए लिखा था, 'बॉलीवुड में रॉम-कॉम जो गे रोमांस पर है पुराने लोगों का दिल जीत रही है।' पीटर ने इसके साथ ही 'हुर्रे' लिखकर अपनी ट्वीट को समाप्‍त किया। ट्रंप ने पीटर की ट्वीट को री-ट्वीट किया और उन्‍होंने लिखा 'ग्रेट'। ट्रंप की इस प्रतिक्रिया को करीब 33 हजार लोग लाइक कर चुके हैं।

    आयुष्‍मान की फिल्‍म ने बदली ट्रंप की सोच!

    डोनाल्‍ड ट्रंप ने हमेशा ही एलजीबीटी समुदाय और इसके अधिकारों का विरोध किया है। ऐसे में जब उन्‍होंने आयुष्‍मान की इस फिल्‍म की तारीफ की तो लोगों ने भी उन्‍हें थैंक्‍यू कहा। आयुष्‍मान की फिल्‍म पर ट्रंप की प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब 24 फरवरी से उनका पहला भारत दौरा शुरू हो रहा है। यह हाल के वर्षों में पहला मौका होगा जब किसी अमेरिकी राष्‍ट्रपति की तरफ से बॉलीवुड की किसी फिल्‍म पर प्रतिक्रिया दी गई है। 'शुभ मंगल ज्‍यादा सावधान' को लेकर जबसे ऐलान किया गया था तब से ही फिल्‍म चर्चा का विषय बनी हुई थी। फिल्‍म के ट्रेलर को भी काफी सराहा गया था। अभी तक ट्रंप की प्रतिक्रिया को लेकर आयुष्‍मान की तरफ से कोई टिप्‍पणी नहीं की गई है।

    कौन हैं पीटर थैशेल

    कौन हैं पीटर थैशेल

    आयुष्‍मान की फिल्‍म को लेकर सबसे पहले ट्वीट करने वाले पीटर गैरी थैशेल ब्रिटिश मूल के मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं। वह मूलत: ऑस्‍ट्रेलिया के रहने वाले हैं मगर काफी समय ये ऑस्‍ट्रेलिया में रह रहे हैं। एलजीबीटी के लिए सामाजिक स्‍तर पर चलाए गए अभियानों के लिए लोग उनकी काफी तारीफ करते हैं। 68 साल के थैशेल साल 1981 में लेबर पार्टी की तरफ से संसदीय चुनावों में उम्‍मीदवार रह चुके हैं। आयुष्‍मान की इस फिल्‍म में उनके साथ जीतेंद्र कुमार डेब्‍यू ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया है।

     हर तरफ छाई हुई आयुष्‍मान की फिल्‍म

    हर तरफ छाई हुई आयुष्‍मान की फिल्‍म

    फिल्‍म में 'बधाई हो' का कपल नीना गुप्‍ता और गजराव राव भी हैं। फिल्‍म को लिखने और इसका निर्देशन करने वाले हितेश केवालया की भी यह डेब्‍यू फिल्‍म है। 21 फरवरी को रिलीज फिल्‍म हर तरफ छाई हुई है। फिल्‍म के डायरेक्‍टर हितेा की मानें तो जब कभी भी होमोसेक्‍सुअैलिटी पर फिल्‍में बनाई जाती हैं तो उन पर जमकर बहस होती है। लेकिन आप किस तरह से इसे प्रदर्शित करते हैं, वह लोगों का नजरिया बदलने में काफी मददगार होता है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से साल 2018 में होमोसेक्‍सुअैलिटी को अपराध के दायरे से बाहर कर दिया गया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US President Donald Trump praises Ayushmann Khurrana's Shubh Mangal Zyada Saavdhan.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X