• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप ने एक साल में जमा किए सिर्फ 750 डॉलर टैक्स, अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- ये Fake News है

|

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) के टैक्स पेमेंट को लेकर वहां के एक मीडिया संस्थान ने चौंकाने वाले दावे किए हैं। अमेरिका मीडिया संस्थान न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक डोनाल्ड्र ट्रंप ने साल 2016 और 2017 में सिर्फ 750 डॉलर का ही टैक्स जमा किया था। 750 डॉलर यानी करीब 55 हजार रुपये के करीब। खबर में दावा किया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले 15 साल से 10 सालों में कोई भी टैक्स का भुगतान नहीं किया है। जबकि ट्रंप एक रियल एस्टेट के सफल बिजनेस मैन रहे हैं। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने इस खबर का खंडन किया है और इसे फर्जी खबर (Fake News) बताया है।

    US President Donald Trump ने 2016 में भरा सिर्फ 750 डॉलर का Income Tax | वनइंडिया हिंदी
    ट्रंप ने कहा- ये एक Fake News है

    ट्रंप ने कहा- ये एक Fake News है

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने जो टैक्स वाली रिपोर्ट पेश की है, वो एक फर्जी खबर (Fake News) है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह टैक्स देते हैं। हालांकि ट्रंप ने टैक्स का विवरण देने से इंकार कर दिया है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने दावा किया है कि उनके पास ट्रंप के टैक्स रिटर्न के दस्तावेज हैं।

    डोनाल्ड ट्रंप ऑर्गनाइजेशन के एक वकील एलन गार्टन ने लिखित में जवाब देते हुए कहा है कि पिछले एक दशक में, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संघीय सरकार को व्यक्तिगत करों में लाखों डॉलर का भुगतान किया है। जिसमें 2015 में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद से व्यक्तिगत करों में लाखों का भुगतान करना भी शामिल है।

    ट्रंप अपने टैक्स संबंधी आंकड़ों को नहीं करते हैं जारी

    ट्रंप अपने टैक्स संबंधी आंकड़ों को नहीं करते हैं जारी

    अमेरिका में नवंबर महीने में राष्ट्रपति का चुनाव है, ऐसे में यह खबर ट्रंप के चुनावी रणनीति पर भारी पड़ सकती है। कानूनी तौर पर देखा जाए तो अमेरिकी राष्ट्रपतियों को कानून द्वारा अपने व्यक्तिगत वित्त का विवरण जारी करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अमेरिका के 37वें राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन के बाद से सबने अपनी व्यक्तिगत वित्त का विवरण दिया था।

    ट्रंप अपने टैक्स संबंधी आंकड़ों को रिलीज नहीं करते हैं। वह अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति हैं जो इसे सार्वजनिक नहीं करते हैं। ट्रंप ने अपने इनकम रिटर्न को जारी करने से इंकार करते हुए राष्ट्रपति की परंपरा को तोड़ा है।

    ट्रंप पर हिलेरी क्लिंटन ने लगाया था टैक्स चोरी का आरोप

    ट्रंप पर हिलेरी क्लिंटन ने लगाया था टैक्स चोरी का आरोप

    डोनाल्ड ट्रंप का टैक्स रिटर्न, अमेरिका के 2016 के चुनाव में एक महत्वपूर्ण मुद्दा था। साल 2016 में चुनाव के दौरान डेमाक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने भी ट्रंप पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया था। हिलेरी क्लिंटन ने कहा था कि टैक्स अपना टैक्स का आंकड़ा इसलिए जारी नहीं करते हैं क्योंकि वह संघीय सरकार को एक डॉलर का भी टैक्स नहीं दिया है।

    ये भी पढ़ें-TikTok पर बैन के ट्रंप के आदेश पर अमेरिकी कोर्ट ने लगाई रोक, जज ने नहीं बताई आदेश जारी करने की वजह

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US President Donald Trump paid just $750 in federal income taxes in 2016, the year he won the election, The New York Times reported. Donald Trump said this is a Fake News.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X