• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फेसबुक ने 2 साल के लिए अकाउंट किया सस्पेंड तो बोले डोनाल्ड ट्रंप- यह अमेरिकियों का अपमान है

|
Google Oneindia News

सैन फ्रांसिस्को, 05 जून: सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अधिकारिक अकाउंट दो सालों के लिए सस्पेंड कर दिया है। फेसबुक ने कहा है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर ये कार्रवाई हिंसा को बढ़ावा देने के मामले में किया गया है। फेसबुक ने कहा है कि उन्होंने अपनी जांच में पाया है कि 06 जनवरी 2021 को कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) पर हमले से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने हिंसा को बढ़ावा दिया था। फेसबुक के इस कदम पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ये उन अमेरिकियों का अपमान है, जिन्होंने उन्हें चुनाव में वोट दिया था। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि फेसबुक की ओर उठाया गया ये कदम वोटरों का अपमान है।

Donald Trump

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार (04 जून) को एक बयान में कहा, "फेसबुक का फैसला रिकॉर्ड-सेटिंग 75 मिलियन लोगों और कई अन्य लोगों का अपमान है, जिन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हमें वोट दिया था। उन्हें इस सेंसरिंग और चुप्पी से दूर होने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। अंत में, हम जीतेंगे। हमारा देश अब इस दुर्व्यवहार को नहीं सह सकता!"

फेसबुक के वैश्विक मामलों के उपाध्यक्ष निक क्लेग ने पोस्ट में कहा, ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड करने का फैसला हमें परिस्थितियों की गंभीरता को देखते हुए लिया है। हम मानते हैं कि ट्रंप द्वारा किए गए कार्यों ने हमारे नियमों का गंभीर उल्लंघन किया है, जो नए प्रवर्तन प्रोटोकॉल के तहत दंडनीय योग्य है।

निक क्लेग ने कहा, 2 साल खत्म होने के बाद हमारी विशेषज्ञों की टीम ये आकलन करेगी कि सार्वजनिक सुरक्षा के जोखिम कम हुए हैं या नहीं। उसके बाद आगे का फैसला किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- गूगल, फेसबुक, व्हॉट्सएप ने आईटी मंत्रालय से ब्योरा साझा किया, ट्विटर ने नहीं भेजी जानकारीये भी पढ़ें- गूगल, फेसबुक, व्हॉट्सएप ने आईटी मंत्रालय से ब्योरा साझा किया, ट्विटर ने नहीं भेजी जानकारी

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग की उस विवादित नीति को भी खत्म करने की भी योजना है जिसमें नेता स्वत ही घृणा अपराध के नियमों से बच जाते थे। फेसबुक ने कहा है कि यह नीति डोनाल्ड ट्रंप पर कभी लागू ही नहीं की थी।

English summary
Donald Trump On Facebook Decision To Ban Him For 2 Years he says Its insult to 75M American people
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X