• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिपोर्टर ने चुनाव धांधली पर घेरा तो ट्रंप ने खोया आपा, बोले- राष्ट्रपति से कभी ऐसे बात मत करना

|

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 3 नवम्बर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन के हाथों हार चुके हैं लेकिन वे आज तक अपनी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। ट्रंप चुनाव में बिना किसी सबूत के बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगा रहे हैं। इसी आरोप पर जब एक रिपोर्टर ने डोनाल्ड ट्रंप को इसी मुद्दे पर घेरा तो ट्रंप भड़क गए।

थैंक्सगिविंग प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल से हुआ मूड खराब

थैंक्सगिविंग प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल से हुआ मूड खराब

ट्रंप थैंक्सगिविंग को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। ये चुनाव के बाद से ट्रंप की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस थी। इस दौरान रायटर्स एजेंसी के संवाददाता जेफ मैसन ने ट्रंप से सवाल किया कि अगर इलेक्टोरल कॉलेज निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए वोट करता है तो वे इसे स्वीकार करेंगे। इस सवाल पर ट्रंप ने कहा कि "अगर वे ऐसा करते हैं तो एक बहुत बड़ी गलती होगी क्योंकि इस चुनाव में धांधली हुई है।"

ट्रंप यही नहीं रुके और बताने लगे कि किस तरह से जो बाइडेन की चुनाव जीत अवैध है। राष्ट्रपति ट्रंप ने चुनाव में धांधली का वही पुराना राग एक बार फिर शुरू कर दिया जिस पर रिपोर्टर ने उनके दावे पर सवाल खड़े कर दिए। इसके बाद ट्रंप अपना आपा खो बैठे और भड़क उठे।

रिपोर्टर पर फूटा ट्रंप का गुस्सा

रिपोर्टर पर फूटा ट्रंप का गुस्सा

ट्रंप ने गुस्से में रिपोर्टर से कहा, "मुझसे कभी इस लहजे में बात मत करना। तुम बहुत हल्के आदमी हो। कभी भी मुझसे इस लहजे में बात मत करना। मैं यूनाइटेड स्टेट्स का राष्ट्रपति हूं। दोबारा कभी राष्ट्रपति से ऐसे बात मत करना।"

वर्तमान राष्ट्रपति ने अभी तक चुनाव में अपनी हार को स्वीकार करने से इनकार किया है। हालांकि इस सप्ताह की शुरुआत में अपने साथी रिपब्लिकन से दबाव पड़ने पर वह नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण प्रक्रिया शुरू करने पर राजी हो गए थे।

ट्रंप ने गुरुवार को कहा था कि अगर इलेक्टोरल कॉलेज जो बाइडेन के लिए वोट करता है तो वह व्हाइट हाउस (अमेरिकी राष्ट्रपति आवास) छोड़ देंगे। हालांकि उन्होंने कहा था कि उनका (इलेक्टोरल कॉलेज) का ऐसा करना गलती होगी। पहली बार ये था जब राष्ट्रपति ट्रंप ने इशारे में अपनी हार स्वीकार की थी।

ट्रंप पूरी थैंक्सगिविंग प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनाव में हार के लिए बड़े स्तर पर धांधली और भ्रष्ट अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते रहे।

बाइडेन को मिले हैं 306 इलेक्टोरल वोट

बाइडेन को मिले हैं 306 इलेक्टोरल वोट

इसके पहले भी ट्रंप चुनाव नतीजों को पलटने के लिए कोर्ट में अपील के साथ ही राज्य के चुने हुए प्रतिनिधियों पर दबाव बनाने की कोशिश भी कर चुके हैं लेकिन हर जगह से उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। अब ट्रंप के पास हार स्वीकार करने के अलावा अधिक विकल्प नहीं बचे हैं।

बता दें कि 3 नवम्बर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने 306 वोट हासिल कर जीत हासिल की है जबकि ट्रंप को 232 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए 270 इलेक्टोरल वोट की जरूरत होती है। सभी इलेक्टोरल 14 दिसम्बर को मिलेंगे और वोट देकर राष्ट्रपति तय करेंगे। हालांकि यह मात्र औपचारिकता होती है। इलेक्टोरल अपने उम्मीदवार को ही वोट देते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
donald trump lose temper at reporter said do not ever talk to the president that way
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X