• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप ने लॉन्च किया नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, आज फेसबुक भी हटा सकता है प्रतिबंध

|

वॉशिंगटन, मई 05: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अपने प्रशंसकों से दूरी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक से बैन होने के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप ब्लॉग जैसे नये प्लेटफॉर्म के जरिए अपने प्रशंसकों से संवाद करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप का नया कम्यूनिकेशन चैनल फेसबुक या ट्विटर जैसा नहीं है बल्कि ये एक ब्लॉग जैसा है। आपको बता दें कि इसी साल अमेरिका में 6 जनवरी को अमेरिकन संसद कैपिटल हिल पर ट्रंप समर्थकों द्वारा किए गये उपद्रव के बाद ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब ने उनपर स्थायी प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं, आज फेसबुक भी डोनाल्ड ट्रंप के पेज से बैन हटाने की घोषणा कर सकता है।

डोनाल्ड ट्रंप का नया प्लेटफॉर्म

डोनाल्ड ट्रंप का नया प्लेटफॉर्म

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टीम ने कुछ समय पहले कहा था कि नये प्लेटफॉर्म की तैयारी चल रही है और अब डोनाल्ड ट्रंप ने अपने नये कम्यूनिकेशन चैनल को लॉन्च कर दिया है। डोनाल्ड ट्र्ंप की टीम ने दावा किया था कि उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक को टक्कर देगा और वहां पर बिना किसी रूकावट के डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रशंसकों से संवाद कर पाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने नये प्लेटफॉर्म का नाम 'From the desk of donald j. trump'रखा है।

अत्याधुनिक होने का दावा

अत्याधुनिक होने का दावा

डोनाल्ड ट्रंप की टीम ने दावा किया है कि डोनाल्ड ट्रंप का नये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म काफी अत्याधुनिक है और यहां पूर्व राष्ट्रपति बिना किसी रूकावट के अपने प्रशंसकों तक अपना मैसेज पहुंचा सकेगे। डोनाल्ड ट्रंप की टीम ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप जो भी ब्लॉक पोस्ट करेंगे उसे तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा सकेगा। इस प्लेटफॉर्म पर आने वाले यूजर्स उनके पोस्ट को लाइक और शेयर कर सकते हैं

बैन हटा सकता है फेसबुक

बैन हटा सकता है फेसबुक

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपना सोशल मीडिया चैनल उस वक्त लॉन्च किया है जब डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर लगाए गये बैन को हटाने के लिए फेसबुक विचार कर रहा है और माना जा रहा है कि आज ही फेसबुक डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट से प्रतिबंध हटाने की घोषणा कर सकता है। इसके लिए फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड आज अपना फैसला सुना सकता है। अमेरिकी संसद पर उपद्रव के बाद पहले ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप को बैन किया था और फिर फेसबुक ने भी उनके ऊपर प्रतिबंध लगा दिया था। अगर फेसबुक डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से बैन हटाता है तो वो जनवरी के बाद फिर से अपने अकाउंट पर एक्टिव हो पाएंगे। आपको बता दें कि फेसबुक ओवरसाइट बोर्ड एक इंडिपेंडेंड बॉडी है, जहां लोग अपना अकाउंट सस्पेंड होने के बाद अपील करते हैं।

ट्विटर पर नये प्लेटफॉर्म की घोषणा

ट्विटर पर नये प्लेटफॉर्म की घोषणा

डोनाल्ड ट्रंप के प्रवक्ता जेसन मिलन ने ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के नये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लेकर घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 'डोनाल्ड ट्रंप के नये मीडिया प्लेटफॉर्म पर आप उनके व्यक्तव्यों को पढ़ सकते हैं'। हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि 'ये एक नये तरह का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नहीं है'। डोनाल्ड ट्रंप के नये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'फ्रॉम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड ट्रंप' के अकाउंट से एक 30 सेकेंड का वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें उनपर लगे बैन की बात की गई है।

राष्ट्रपति चुनाव हारने से नहीं, ट्वीटर बैन होने से ज्यादा दुखी हैं डोनाल्ड ट्रंप, भांजी की किताब में खुलासाराष्ट्रपति चुनाव हारने से नहीं, ट्वीटर बैन होने से ज्यादा दुखी हैं डोनाल्ड ट्रंप, भांजी की किताब में खुलासा

English summary
The former US President has launched a new social media platform called from the desk of donald j trump. At the same time, Facebook can also lift the ban on Donald Trump today.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X