• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप का आखिरी संबोधन, Farewell Speech में बोले- राजनीतिक हिंसा बर्दाश्त नहीं

|

नई दिल्ली। Donald Trump Farewell Speech: अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप का विवादों से भरा कार्यकाल आज (20 जनवरी) खत्म हो रहा है, अपने विदाई भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति के तौर पर आखिरी बार अमेरिका की जनता को संबोधित किया। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी याद दिलाया साथ ही उन्होंने अमेरिकी संसद कैपिटल हिल (capitol hill attack) पर हुए हिंसक हमले की निंदा भी की। ट्रंप ने कहा कि राजनीतिक हिंसा को कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

    Donald Trump ने राष्ट्रपति के तौर पर अपने आखिरी संबोधन में क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    Donald Trump last address as president enumerated achievements at Farewell Speech

    गौरतलब है कि पिछले वर्ष 3 नवंबर को हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडेन (Joe Biden) के हाथों हार का सामना करना पड़ा, डोनाल्ड ट्रंप अपना कार्यकाल दूसरी बार जारी रखने में असमर्थ रहे। बता दें कि आज जो बाइडेन (Joe Biden Swearing) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में पद पर शपथ ग्रहण करेंगे। अमेरिका की सत्ता की बागडोर जो बाइडेन के हाथों में पहुंचते ही डोनाल्ड ट्रंप का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। राष्ट्रपति को रूप में डोनाल्ड ट्रंप ने अपने आखिरी भाषण में काफी कुछ कहा।

    विदाई भाषण देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'हमारे कैपिटल पर हुए हमलों से सभी अमेरिकी भयभीत थे। राजनीतिक हिंसा हम अमेरिकियों के तौर पर संजोयी गई हर चीज पर हमला है, इसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अब पहले से कहीं अधिक हमें अपने साझा मूल्यों के बारे में एकजुट होना चाहिए।' डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा, 'हमने अपने कार्यकाल के दौरान चीन पर ऐतिहासिक और यादगार शुल्क लगाए। चीन के साथ हमने नई रणनीति के साथ डील किया, हमारे व्यापार संबंध तेजी से बदल रहे थे। अमेरिका में अरबों डॉलर का निवेश किया जा रहा था लेकिन कोरोना वायरस ने हमें अलग दिशा में जाने के लिए मजबूर किया।'

    ट्रंप का अहंकार: नहीं निभाएंगे व्हाइट हाउस का 200 सालों का 'संस्कार’, नये राष्ट्रपति का Day Plan जानिए

    सबसे कम अप्रूवल रेटिंग के साथ डोनाल्ड ट्रंप की विदाई

    राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले डोनाल्ड ट्रंप को एक और बुरी खबर सुनने को मिली है। डोलाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की विदाई से पहले सोमवार को सामने आए गैलप पोल (Gallup Poll) के मुताबिक उनकी अनुमोदन रेटिंग गिरकर 34 प्रतिशत रह गई है। राष्ट्रपति के तौर पर सबसे कम अप्रूवल रेटिंग (approval rating) पाने वालों की लिस्ट में अब डोनाल्ड ट्रंप का भी नाम जुड़ गया था। ट्रंप से पहले सबसे कम रेटिंग पाने वालों में पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश और जिमी कार्टर का नाम शामिल है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Donald Trump last address as president enumerated achievements at Farewell Speech
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X