• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

व्हाइट हाउस से हुई ट्रंप की विदाई तो ग्रेटा थनबर्ग ने कसा तंज, कहा- 'देखकर बहुत अच्छा लगा'

|

वाशिंगटन। Joe Biden and Kamala Harris inauguration 2021. अमेरिका में एक ऐतिहासिक समारोह के बीच बुधवार को देश के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति पद पर कमला हैरिस के शपथ लेने के साथ ही व्हाइट हाउस से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की विदाई हो गई। व्हाइट हाउस से ट्रंप की विदाई के मौके पर स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी तंज कसने का मौका नहीं छोड़ा। ग्रेटा थनबर्ग ने डोनाल्ड ट्रंप की विदाई की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'लगता है कि एक बहुत खुश बूढ़ा आदमी अपने एक उज्ज्वल और बेहतरीन भविष्य के लिए तैयार हो रहा है। देखकर बहुत अच्छा लगा!

donald trump
    Joe Biden Oath Ceremony: President बनने के बाद Joe Biden ने दिया एकजुटता का संदेश | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप की विदाई को लेकर ग्रेटा थनबर्ग के इस ट्वीट के मायने समझन के लिए ज्यादा पीछे जाने की जरूरत नहीं है। दरअसल, जिस समय यूनाइटेड नेशन क्लाइमेट एक्शन समिट 2019 में ग्रेटा थनबर्ग ने डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देते हुए अपना भाषण दिया था, उस वक्त अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप ने भी कुछ ऐसी ही टिप्पणी की थी। ट्रंप ने ग्रेटा थनबर्ग के भाषण पर ट्वीट करते हुए कहा था, 'लगता है कि एक बहुत खुश युवा लड़की अपने एक उज्ज्वल और बेहतरीन भविष्य के लिए तैयार हो रही है। देखकर बहुत अच्छा लगा!'

    पेरिस जलवायु समझौते में शामिल हुआ अमेरिका

    ग्रेटा थनबर्ग के इस भाषण और डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट के बाद से ही दोनों के बीच कई बार अप्रत्यक्ष तौर पर ट्विटर पर बहस देखने को मिली। लेकिन, यहां दिलचस्प बात यह है कि डोनाल्ड ट्रंप ने जो ग्रेटा थनबर्ग के लिए कहा था, ग्रेटा ने वही ट्रंप को लौटा दिया। वहीं, बुधवार को अमेरिका के नए राष्ट्रपति के तौर पर पदभार संभालते ही जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप के कई बड़े फैसलों को पलटते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन में अमेरिका की वापसी और पेरिस जलवायु समझौते में फिर से शामिल होने का फैसला लिया।

    ये भी पढ़ें- पहले ही दस्तखत में President Joe Biden ने पलटे डोनाल्ड ट्रंप के ये फैसले

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Donald Trump Environment Activist Greta Thunberg Paris Agreement On Climate Change.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X