• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CFO एलन वीसेलबर्ग ने किया सरेंडर, बड़ी मुसीबत में फंसे डोनाल्ड ट्रंप

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, जुलाई 02: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बहुत बड़ी मुसीबत में फंस गये हैं। अमेरिकी संसद में हिंसक तत्वों को भड़काने के आरोप में डोनाल्ड ट्रंप पर पहले ही कई तरह के आरोप लगे हुए हैं, लेकिन अब डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी भी भारी विवाद में आ गई है। डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन पर भारी टैक्स चोरी का आरोप लगा है, जिसके बाद कंपनी के सीएफओ ने सरेंडर कर दिया है।

ट्रंप के सीएफओ ने किया सरेंडर

ट्रंप के सीएफओ ने किया सरेंडर

मैनहटन की एक अदालत ने डोनाल्ड ट्रंप की पारिवारिक कंपनी ट्रंप ऑर्गेलाइजेशन और उसके सीएफओ एलन वीसेलबर्ग को आरोपी ठहरा दिया है। जिसके बाद सीएफओ एलन वीसेलबर्ग ने डिस्ट्रिक अटार्नी के दफ्तर में सरेंडर कर दिया है और अब उन्हें मैनहटन कोर्ट में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक जब एलन वीसेलबर्ग ने सरेंडर किया था, उस वक्त उनके साथ उनके वकील भी मौजूद थे। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक एलन वीसेलबर्ग के खिलाफ दो सालों की जांच के बाद पहली बार मुकदमा दर्ज किया गया है।

बड़ी मुसीबत में फंसे डोनाल्ड ट्रंप

बड़ी मुसीबत में फंसे डोनाल्ड ट्रंप

माना जा रहा है कि एलन वीसेलबर्ग का सरेंडर करना अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुसीबतों का दरवाजा खोल सकता है और उनके ऊपर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी ने उस वक्त भारी टैक्स चोरी की थी, जब डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति थे। वहीं, माना जा रहा है कि एलन वीसेलबर्ग से पूछताछ के बाद कई ऐसे सबूत आ सकते हैं, जिसमें खुद डोनाल्ड ट्रंप भी फंस सकते हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार जो ट्रंप की कंपनी के सीएफओ सरेंडर कर देंगे, इस बात की उम्मीद खुद डोनाल्ड ट्रंप ने भी नहीं की थी, लिहाजा उनकी कंपनी पर गंभीर संकट खड़ा हो गया है। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि एलन वीसेलबर्ग के खिलाफ किन धाराओं में आरोप लगाए गये हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ राजनीति ?

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ राजनीति ?

वहीं, एलन वीसेलबर्ग के सरेंडर और कंपनी के खिलाफ चल रहे जांच को लेकर ट्रंप की कंपनी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए एलन वीसेलबर्ग का बचाव किया है और कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप से राजनीतिक बदला लेने के लिए अब उनकी कंपनी को निशाना बनाया जा रहा है और उनके विरोधी अपनी राजनीतिक हित साध रहे हैं। कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एलन वीसेलबर्ग को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ इस्तेमाल करने का प्रयास किया जा रहा है और वो बेगुनाह हैं और कंपनी पूरी तरह से एलन वीसेलबर्ग के साथ खड़ी है।

100 नये इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल साइलो बना रहा है चीन, बहुत बड़े खतरे का सैटेलाइट से खुलासा100 नये इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल साइलो बना रहा है चीन, बहुत बड़े खतरे का सैटेलाइट से खुलासा

English summary
Former US President Donald Trump is in big trouble after CFO Alan Weiselberg surrendered in court.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X