• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मैक्सिको बॉर्डर वॉल पर डेमोक्रेट्स के साथ मीटिंग में नाराज डोनाल्‍ड ट्रंप, बीच में उठकर गए

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, मैक्सिको बॉर्डर वॉल के मुद्दे पर डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्‍यों के साथ हो रही मीटिंग को बीच में ही छोड़कर चले गए। दिवार की फंडिंग के लिए होने वाली इस मीटिंग को ट्रंप ने पूरी तरह से समय की बर्बादी करार दिया। डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्‍यों ने इस प्रोजेक्‍ट पर रजामंदी देने से इनकार कर दिया। ट्रंप इसी बात से मीटिंग को बीच में ही बाय-बाय बोलकर चले गए। इसके बाद ट्रंप ने ट्विटर पर मीटिंग को पूरी तरह से समय की बर्बादी करार दिया। इससे पहले मंगलवार को अपने पहले टीवी संबोधन में भी ट्रंप मैक्सिको बॉर्डर वॉल के मुद्दे पर ही अटके रहे। ट्रंप ने कहा था कि बढ़ते सुरक्षा संकट के बीच ही इस दीवार का निर्माण कार्य फंड न होने की वजह से अटक गया है।

donald-trump-mexico-border-wall

डेमोक्रेट्स नहीं हुए राजी तो झल्‍ला गए ट्रंप

ट्रंप ने बुधवार को मीटिंग बीच में छोड़कर आने के बाद ट्वीट किया, 'पूरी तरह से समय की बर्बादी। मैं इसे बाय-बाय कर दिया क्‍योंकि इसके अलावा कुछ और नहीं हो सकता था।' डेमोक्रेटिक पार्टी के टॉप सीनेटर चक स्‍कूमर ने इस मीटिंग के बारे में मीडिया को जानकारी दी। उनहोंने कहा ,' ट्रंप ने टेबल पर हाथ मारा और फिर उठकर चल दिए।' उन्‍होंने बताया कि जब ट्रंप अपनी बात नहीं मनवा पाए तो उनकी गुस्‍से में भरी झल्‍लाहट सभी को देखनी पड़ी। दोनों ही पक्ष इस बात पर सहमत हैं कि मीटिंग अचानक ही बीच में खत्‍म हो गई लेकिन इसके लिए किसे दोष दिया जाए कोई नहीं जानता। ट्रंप के समर्थकों की मानें तो जब उन्‍होंने डेमोक्रेटिक लीडर्स से पूछा कि क्‍या वह इस दिवार के लिए फंड देने पर राजी हों तो वह शटडाउन को खत्‍म कर सकते हैं। ऐसा नहीं होने पर दोनों पक्षों के बीच तनाव हुआ और ट्रंप उठकर चले गए।

ट्रंप को चाहिए पांच बिलियन डॉलर

अमेरिकी कांग्रेस में सीनियर रिपब्लिकन केविन मैकार्थी ने बताया कि डेमोक्रेटिक पार्टी की स्‍पीकर नैंसी पेलोसी ने अपना हाथ उठाकर कहा कि ऐसा नहीं हो सकता है। उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस का कहना है कि एक बार फिर से हम डेमोक्रेटिक नेता किसी भी तरह के समझौते के लिए राजी नहीं होना चाहते हैं। पेंस ने कहा कि ट्रंप एक अच्‍छे भरोसे साथ बातचीत के लिए आए थे। पेंस ने बताया कि राष्‍ट्रपति कमरे में आए और उन्‍होंने हर किसी को कैंडी दी। उन्‍होंने एक बार भी न तो अपनी आवाज ऊंची की और न ही अपना हाथ पटका। डोनाल्‍ड ट्रंप मैक्सिको बॉर्डर वॉल के लिए पांच बिलियन डॉलर की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस दिवार बनने के बाद खतरनाक गैर-कानूनी शरणार्थियों, ड्रग डीलर्स और स्‍मगलर्स को दूर रखा जा सकता है।

English summary
US President left the meeting with Democrats in the middle and he called it a total waste of time.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X