• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भगोड़े मेहुल चोकसी पर डोमिनिका पीएम का बड़ा बयान, कहा- उनके अधिकारों का होगा सम्मान

|
Google Oneindia News

सैंटो डोमिंगो, जून 07: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर रोजाना कुछ ना कुछ नया सुनने को मिल रहा है। देश का भगोड़ा हीरा कारोबारी भारत आने से बचने के लिए हर तरीके के हथकंड़े अपना रहा हैं। इस बीच अब डोमिनिका की जेल में बंद मेहुल चौकसी को लेकर वहां के प्रधानमंत्री का कहना है कि उसके अधिकारों का सम्मान किया जाएगा। डोमिनिका के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने एक प्रेस बयान में कहा कि उनके अधिकारों का सम्मान किया जाएगा जैसा कि अब तक किया गया है और अदालत को यह तय करने दें कि क्या होगा।

Mehul Choksi

डोमिनिकन प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट के बयान के बाद अब मेहुल चोकसी की गाथा में एक और नई परत जुड़ गई है कि भगोड़े हीरा व्यापारी के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा और अदालतें इसका फैसला करेंगी। स्केरिट ने यह भी कहा कि अभी तक भगोड़े चोकसी के संबंध में कोई मुद्दा सामने नहीं आया है, क्योंकि यह मामला भारत और एंटीगुआ के बीच का है।

उन्होंने बताया कि हमारे पास कोई मुद्दा नहीं है, जहां तक ​​मामला एंटीगुआ और भारत से संबंधित है, हम अपने समुदाय का हिस्सा हैं और हमें इस संबंध में अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को पहचानना चाहिए। चोकसी को "भारतीय नागरिक" कहते हुए स्केरिट ने दोहराया कि अदालत चोकसी के लिए आगे की कार्रवाई तय करेगी और वह ऐसे मामलों में में सार्वजनिक बयान देकर शामिल होना पसंद नहीं करते हैं।

पीएम स्केरिट ने साफ कहा कि भारतीय नागरिक का यह मामला अदालतों के सामने है, अदालतें तय करेंगी कि उसके साथ क्या होता है और हम अदालत की प्रक्रिया को चलने देंगे, मुझे इन मामलों में सार्वजनिक बयान देकर शामिल होना पसंद नहीं है। बता दें कि मेहुल चोकसी 23 मई को टहलने के लिए बाहर जाने के बाद एंटीगुआ से लापता हो गया था और डोमिनिका में पकड़ा गया था। जबकि एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने बार-बार जोर देकर कहा था कि चोकसी अपनी प्रेमिका के साथ डोमिनिका भाग गया।

मेहुल चोकसी ने अपने अपहरण का किया दावा, प्रधानमंत्री के निर्देश पर एंटीगा और बारबुडा पुलिस ने शुरू की जांचमेहुल चोकसी ने अपने अपहरण का किया दावा, प्रधानमंत्री के निर्देश पर एंटीगा और बारबुडा पुलिस ने शुरू की जांच

वहीं हीरा व्यापारी की पत्नी प्रीति चोकसी और वकीलों ने आरोप लगाया कि उसे एंटीगुआन और भारतीय अधिकारियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था, यातना दी गई और एक नाव में डोमिनिका ले जाया गया। उन पर डोमिनिका में अवैध रूप से प्रवेश करने का आरोप लगाया गया है और एक अदालत द्वारा मामले को 14 जून तक के लिए स्थगित करने के बाद उनका इलाज वहां के एक अस्पताल में किया जा रहा है।

English summary
Dominican Prime Minister Roosevelt Skerrit statement on Rights of Mehul Choksi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X