• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दाऊद पर डोमिनिका सरकार की सफाई, कहा- हमने उसे नहीं दी नागरिकता

|

नई दिल्ली: मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कई सालों से फरार है। कभी उसके बीमार होने की खबर सामने आती है तो कभी उसके पाकिस्तान में छिपे होने की खबर। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि दाऊद डोमिनिका का नागरिक बन गया है। इस मामले में अब वहां की सरकार ने सफाई दी है। साथ ही सभी मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज किया है।

Dawood Ibrahim

डोमिनिका सरकार की ओर जारी अधिकारिक बयान में कहा गया कि दाऊद इब्राहिम कासकर न ही कभी डोमिनिका रिपब्लिक का नागरिक रहा है और न ही उसने इकनॉमिक सिटिजनशिप प्रोग्राम के तहत वहां का पासपोर्ट हासिल किया। इसके अलावा वहां की सरकार ने दाऊद और डोमिनिका के रिश्तों से जुड़ी तमाम खबरों को खारिज कर दिया है। इससे पहले भारतीय खुफिया एजेंसियों ने दावा किया था कि दाऊद कई देशों में अलग-अलग नाम पते से रहता है। साथ ही उसके पास कई पासपोर्ट भी हैं।

दाऊद की 'गर्लफ्रेंड' बताए जाने पर भड़कीं महविश हयात ने उगला जहर, कहा-कश्मीर के लिए बोलती रहूंगी

पाकिस्तान सरकार का भी इनकार

आपको बता दें कि दाऊद इब्राहिम ने अपने साथियों के साथ मिलकर मुंबई में 1993 में 13 बम धमाके करवाए थे। इस आतंकी घटना में 350 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 1200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 2003 में भारत सरकार ने अमेरिका की मदद से दाऊद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करवा दिया था। हाल ही में पाकिस्तान ने कड़े वित्तीय प्रतिबंधों से बचने के लिए 88 आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध लगाया था, जिसमें दाऊद का भी नाम शामिल था। पाक सरकार की ओर से इन आंतकियों के पते भी जारी किए गए थे। हालांकि इस खबर के सामने आने के 12 घंटे बाद ही पाक अपने दावों से पलट गया। उसके बाद एक बयान में पाकिस्तान ने कहा कि दाऊद उसके यहां नहीं छिपा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dominica government said Dawood Ibrahim is not citizen of his country
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X