• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल के बयान पर भारत ने सिंगापुर को दी सफाई, उच्चायुक्त बोले-दिल्ली CM का बयान भारत का स्टैंड नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 19: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सिंगापुर वैरिंएट को लेकर किए गए ट्वीट पर सिंगापर सरकार ने नाराजगी जाताई है। इस मामले में कल सिंगापुर के उच्चायुक्त ने ट्वीट कर सीएम केजरीवाल के दावों को खारिज कर दिया था। अब एक बार फिर से सिंगापुर सरकारी की ओर से इस मामले पर बयान जारी किया गया है। सिंगापुर के उच्चायुक्त ने कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री की टिप्पणी से हमारी (भारत-सिंगापुर) कोविड के खिलाफ लड़ाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

    Singapore Corona Variant: Arvind Kejriwal के बयान पर विवाद, भारत को देनी पड़ी सफाई | वनइंडिया हिंदी
    Delhi CM doesnt speak for India, and that the comments made were irresponsible: Simon Wong

    भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग ने कहा है कि, हमें खुशी है कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने तीन मजबूत प्वाइंट रखे हैं। पहला, भारत और सिंगापुर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मजबूत पार्टनर हैं। दिल्ली सीएम के दावों का मतबल ये नहीं कि ये भारत का दावा है। दिल्ली के सीएम द्वारा दिए गए बयान गैरजिम्मेदाराना थे। मैं कहूंगा कि हम इस प्रकरण को समाप्त करना चाहेंगे क्योंकि भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारियों ने बात की थी और हम उन आश्वासनों से प्रसन्न हैं।

    साइमन वॉन्ग ने कहा है कि, इस सुबह हमने सिंगापुर में भारतीय उच्चायुक्त कुमारन को बुलाया और दिल्ली के एक बड़े व्यक्ति द्वारा सिंगापुर में कोरोना वैरिएंट को लेकर बिना तथ्यों के दावा करने पर आपत्ति जताई। बैठक के बाद भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास कोरोना वैरिएंट को लेकर दावा करने का कोई अधिकार नहीं है।

    वैक्सीन को लेकर नए सुझाव स्वीकर, अब स्तनपान कराने वाली मां भी लगवा सकेगी कोरोना का टीकावैक्सीन को लेकर नए सुझाव स्वीकर, अब स्तनपान कराने वाली मां भी लगवा सकेगी कोरोना का टीका

    सिंगापुर के उच्चायुक्त ने कहा कि, दिल्ली के सीएम की टिप्पणी हमारी (भारत-सिंगापुर) कोविड के खिलाफ लड़ाई को प्रभावित नहीं करेगी। जैसा कि कल और आज देखा गया, चिकित्सा सहायता के परिवहन के साथ, हम एक साथ काम कर रहे हैं। महामारी कोई सीमा या राजनीतिक रंग नहीं जानती। सिंगापुर में, हमारे पास गलत सूचना को कम करने के लिए ऑनलाइन झूठ और हेरफेर अधिनियम (पीओएफएमए) से सुरक्षा है और हम सीएम (दिल्ली) द्वारा किए गए दावों पर पीओएफएमए लागू करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। हालाँकि, हम भारत सरकार के स्पष्टीकरण से संतुष्ट हैं।

    English summary
    Delhi CM doesn't speak for India, and that the comments made were irresponsible: Simon Wong
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X