• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CWG 2018: खेल गांव में बांटे गए 2,25,000 कंडोम, मुफ्त आईसक्रीम की व्यवस्था

|

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेल 2018 की शुरुआत से पहले खेलगांव में व्यवस्थाओं को लेकर खबरें आ रही हैं। खिलाड़ियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए खेल गांव में व्यवस्थाएं की जा रही है। एथलीट्स खेलगांव में भरते जा रहे हैं और आयोजकों की ओर से उनकी सुविधाओं के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। न केवल उनकी सुविधाओं और आराम को ख्याल रखा जा रहा है बल्कि उनके यौन स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखा जा रहा है। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों से पहले खेल गांव में लगभग 225,000 कंडोम बांटे गए हैं।

 खेलगांव में बांटे गए 225000 कंडोम

खेलगांव में बांटे गए 225000 कंडोम

राष्ट्रमंडल खेलों की शुरुआत बुधवार से हो जाएगी। बुधवार को उद्घाट न समारोह होगा। खिलाड़ियों के लिए खेल गांव में ठहरने की व्यवस्था की गई हैं। जहां 225000 कंडोम के साथ-साथ 17000 टॉयलेट रोल्स और मुफ्त आईसक्रीम की भी व्यवस्था की गई है। आयोजकों को उम्मीद है कि 6000 खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए वहां की गई व्यवस्था पर्याप्त है।

 हर एथलीट को 34 कंडोम

हर एथलीट को 34 कंडोम

खिलाड़ियों के यौन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खेल गांव में 225000 कंडोम की व्यवस्था की गई है। बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के बीच कंडोम बांटे गए हैं। हर खिलाड़ी को 34 कंडोम बांटे गए हैं। 11 दिनों तक चलने वाले इस खेल के लिए हर खिलाड़ी को प्रतिदिन के हिसाब से 3 कंडोम दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले शीतकालिन ओलंपिक में दक्षिण कोरिया में आयोजकों ने 110,000 मुफ्त कंडोम बांटे थे, जबकि रियो ओलंपिक में 450,000 कंडोम बांटे गए थे।

जिका के खतरे को देखते हुए उठाया कदम

जिका के खतरे को देखते हुए उठाया कदम

यौन संक्रमित रोग जिका को देखते हुए आयोजकों ने ये फैसला किया है। यौन संक्रमक को देखते हुए इस तरह के आयोजनों में कंडोम बांटे जाते रहे हैं। वहीं गोल्ड कोस्ट गांव में खिलाड़ियों के लिए कंप्यूटर खेलकर,स्वीमिंग, पियानो, मुफ्त आईसक्रीम की भी व्यवस्था की गई है। हर तरह के खाने की व्यवस्था की गई है।

English summary
About 2,25,000 condoms, 17,000 toilet rolls and free ice cream welcomed athletes and officials to the Gold Coast Commonwealth Games village.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X