• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कहीं गाय, कहीं गांजा, कहीं बीयर तो कहीं चरस, वैक्सीन लगवाने के लिए इन जगहों पर दिलचस्प ऑफर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 30: भारत में भले ही कोरोना वायरस का रफ्तार थोड़ा धीमा पड़ गया है लेकिन अमेरिका, इजरायल समेत तमाम खाड़ी देशों में कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट खतरनाक स्तर कहर मचाना शुरू कर चुका है। लिहाजा अमेरिका समेत तमाम देशों में जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीन देने की कोशिश की जा रही है, लेकिन अभी भी ऐसे लोगों की भरमार है, जो वैक्सीन नहीं लेना चाहते हैं। ऐसे लोग वैक्सीन लगवा लें, लिहाजा अलग अलग देशों में उन्हें अलग अलग ऑफर दिया जा रहा है। किसी देश में वैक्सीन लेने वालों को गाय दी जा रही है तो कहीं उन्हें गांजा। (सभी तस्वीर फाइल)

वैक्सीन के लिए अजग-गजब ऑफर

वैक्सीन के लिए अजग-गजब ऑफर

कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट से लोगों की जान बचाने के लिए कई देशों में टीकाकरण की रफ्तार को तेज कर दिया गया है और वैक्सीन लेने वाले लोगों को नकद रुपये से लेकर गाय, गांजा, बीयर की बोतल और शॉपिंग कूपन दिए जा रहे हैं। इजरायल में वैक्सीन लगवाने के फौरन बाद सेंटर से निकलते ही एक बीयर की बोतल गिफ्ट में दी जा रही है और रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल में बीयर की वजह से वैक्सीनेशन की रफ्तार में इजाफा हुआ है। वहीं, मलेशिया में वैक्सीन लेने वालों को फ्री में मिठाई का डिब्बा दिया जा रहा है। लेकिन, मलेशिया में अभी भी वैक्सीनेशन की रफ्तार कम ही है। वहीं, हांगकांग में एक रियल स्टेट डेवलपर ने टीकाकरण वाले लोगों के लिए फ्लाइट का ऑफर निकाला था और रिपोर्ट के मुताबिक लकी ड्रॉ के आधार पर एक शख्स को करीब 10 करोड़ रुपये का फ्लैट मुफ्त में दिया गया।

अमेरिका में वैक्सीन लो, चरस पीयो

अमेरिका में वैक्सीन लो, चरस पीयो

अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से डेल्टा वेरिएंट काफी तेजी से फैला है, लिहाजा प्रशासन ने एक बार फिर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क जरूरी कर दिया है। वहीं, अमेरिका के वॉशिंगटन राज्य में फ्री में मारिजुआना गांजा और चरस का ऑफर दिया जा रहा है। वॉशिंगटन में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए बेहद दिलचस्प स्लोगन जारी किया गया है, जिसका नाम है ''ज्वाइंट फॉर जैब्स''। वॉशिंगटन में वैक्सीन लेने वालों को चरस और गांजा सरकार की तरफ से फ्री में दिए जा रहे हैं। वहीं, अमेरिका के दूसरे राज्य कैलिफोर्निया में नगद इनाम की घोषणा की गई थी और कई लोगों को वैक्सीन देने के बाद इनाम स्वरूप 50 हजार डॉलर दिए गये। रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया में वैक्सीन लेने के बाद इनाम देने के लिए बकायदा 116.5 मिलियन डॉलर का बजट तैयार किया गया है। वहीं, कैलिफोर्निया में 20 लाख लोगों को वैक्सीन लेने के बाद 50 डॉलर का गिफ्ट कार्ड भी दिया जाएगा। वहीं, न्यूयॉर्क शहर के किसी भी केंद्र पर कोविड-19 का टीका लगवाने वाले को 100 डॉलर दिए जा रहे हैं। इसके अलावा अमेरिका के कई राज्यों में बीयर, पेस्ट्री और एक मिलियन डॉलर की लॉटरी जीतने का मौका है।

रूस में वैक्सीन के लिए ऑफर

रूस में वैक्सीन के लिए ऑफर

रूस में भी वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए ऑफर चल रहा है। रूस की राजधानी मॉस्को में वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाले लोगों के लिए हर हफ्ते लकी ड्रॉ ऑफर निकाला जा रहा है। जिसमें पांच कार, एक मीलियर रूबल का ऑफर है, जो लकी ड्रॉ के आधार पर दिए जा रहे हैं।

फिलिपिंस में ऑफर

फिलिपिंस में ऑफर

फिलीपींस के एक शहर में वैक्सीन लेने वालों को प्रोत्साहित करवे के लिए रफेल नाम की गाय दी जा रही है, जो काफी दूध देती है। वहीं, फिलिपिंस के कई शहरों में लोग जल्द से जल्द वैक्सीन ले, इसके लिए वैक्सीन लेने वाले लोगों को फ्री में चावल के बड़े बोरे दिए जा हे हैं।

थाइलैंड और चीन में ऑफर

थाइलैंड और चीन में ऑफर

थाईलैंड भी उन देशों में शामिल है जो टीकाकरण को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा हैं। थाइलैंड में भी कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को लकी ड्रॉ के आधार पर गाय जीतने का मौका दिया जा रहा है। वहीं, चीन में मुफ्त अंडे, स्टोर कूपन और राशन के सामान पर छूट जैसी योजनाएं हैं। तो सर्बिया ने टीकाकरण अभियान बढ़ाने के लिए हर शख्स को 30 डॉलर देने की घोषणा की है।

इंडोनेशिया के बच्चों के लिए करें दुआएं, जान का दुश्मन बना कोरोना वायरस, सैकड़ों बच्चों ने तोड़ा दमइंडोनेशिया के बच्चों के लिए करें दुआएं, जान का दुश्मन बना कोरोना वायरस, सैकड़ों बच्चों ने तोड़ा दम

English summary
Cow, weed and Beer, know in which country of the world what is being offered to increase vaccination.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X