• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में एक साथ मिले कोरोना वायरस के तीन अलग अलग वेरिएंट, मचा हड़कंप

|

कराची, मई 02: पाकिस्तान में एक साथ कोरोना वायरस के तीन अलग अलग वेरिएंट मिलने के बाद खलबली मच गई है। पाकिस्तान के कराची में एक साथ कोरोना वायरस का साउथ अफ्रीका वेरिएंट, ब्राजील वेरिएंट और ब्रिटिश वेरिएंट मिले हैं। जिसके बाद पाकिस्तान स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान के लिए चिंता की सबसे बड़ी बात ये है कि कोरोना वायरस के ये वेरिएंट काफी खतरनाक हैं और काफी तेजी से फैलते हैं, लिहाजा पाकिस्तान में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का तेजी से विस्तार करना है और अब सरकार के पास वक्त नहीं है। ऐसे में सरकार ने कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है।

pakistan coronavirus

कोविड-19 के तीन वेरिएंट मिले

पाकिस्तान स्वास्थ्य विभाग ने कराची शहर में कोविड-19 के तीन अलग अलग वेरिएंट के मिलने की पुष्टि कर दी है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत की स्वास्थ्य मंत्री डॉ. आजरा पचेचू के मुताबिक सिंध प्रांत के दक्षिणी हिस्से में ब्रिटिश वेरिएंट के 10 मरीज, साउथ अफ्रीकन वेरिएंट के 2 मरीज और ब्राजील वेरिएंट का एक मरीज मिला है। कराची को पाकिस्तान का आर्थिक राजधानी कहा जाता है और वहां एक साथ तीन तीन वेरिएंट मिलने के बाद खलबली मच गया है। सिंध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 'ब्राजील वेरिएंट और साउथ अफ्रीकन वेरएंट काफी खतरनाक वेरिएंट हैं जो काफी तेजी से फैलते हैं और इन दोनों वेरिएंट से मृत्यु दर काफी ज्यादा है'। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'जिन्होने वैक्सीन नहीं लिया है, उनके लिए ये दोनों वेरिएंट जानलेवा साबित हो सकता है'।

कराची बन गया है कोविड का केन्द्र

पाकिस्तान के लिए कराची शहर कोविड-19 का केन्द्र बन गया है और पाकिस्तानी स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कराची, कोरोना वायरस के तीसरे लहर से गुजर रहा है। अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहा है तो भारत की तरह वहां के अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की किल्लत शुरू हो गई है। सिंध प्रांत की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन दोनों वेरिएंट से मृत्यु दर काफी ज्यादा है और सबसे ज्यादा चिंता की बात यही है। पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस से मरनों वालों की तादाद बढ़कर 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान में 113 और लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। वहीं, पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान में करीब 45 हजार लोगों के सैंपल लिए गये थे, जिनमें से 4 हजार 414 लोग पॉजिटिव पाए गये हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में इस वक्त हर 8वें शख्स के कोविड पॉजिटिव होने की शंका है।

बच्चों को बचाएं: कोरोना वायरस पर पड़ोसी देश से मिली चेतावनी, युवाओं को लेकर अलर्ट पर हुई थी लापरवाहीबच्चों को बचाएं: कोरोना वायरस पर पड़ोसी देश से मिली चेतावनी, युवाओं को लेकर अलर्ट पर हुई थी लापरवाही

English summary
There has been a sensation in Pakistan after getting three different variants of the corona virus. Three different variants of the corona virus have been found in Karachi, which is called the economic capital of Pakistan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X