• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कनाडा के चीफ मेडिकल ऑफिसर का बयान-'कोरोना से बचना है तो इंटरकोर्स के वक्त पहनें मास्क, ना करें Kiss'

|

ओटावा। पूरा विश्व इस वक्त कोरोना महामारी से लड़ रहा है, इसके संक्रमण से बचने के लिए लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है तो वहीं कनाडा के मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने कोरोना को लेकर जो बयान दिया है, वो इस वक्त सुर्खियों में हैं। डॉक्टर थेरेसा टैम ने कहा कि कोरोना काल में कपल्स को इंटरकोर्स के वक्त काफी सावधान रहने की जरूरत है, दोनों पार्टनर को इंटिमेट होते वक्त मास्क जरूर पहनना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से दोनों कोरोना संक्रमण से बच सकते हैं।

    Corona काल में Canada के CMO ने इंटरकोर्स को लेकर दी ये सलाह, Kiss से बचें | वनइंडिया हिंदी
    कोरोना कसे बचने के लिए कपल्स करें ये काम

    कोरोना कसे बचने के लिए कपल्स करें ये काम

    टैम ने इस बारे में एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि इस भयंकर महामारी के वक्त पार्टनर्स का सेक्स करना काफी कॉम्प्लिकेटेड हो सकता है, खासकर उनके लिए जो पहली बार किसी नए पार्टनर के साथ रिलेशन बनाने जा रहे हैं, ऐसे में दोनों लोगों को काफी सावधान रहने की जरूरत है, सबसे ज्यादा सावधान कपल्स को किसिंग के वक्त होना है, हो सके तो पार्टनर किस ना करें, ऐसे में दोनों को मास्क लगाने की जरूरत है।

    यह पढ़ें: कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचा सकता है स्‍टेरॉयड, WHO ने जारी की नई एडवाइजरी

    डॉ. टैम ने जारी किया ये बयान

    डॉ. टैम ने जारी किया ये बयान

    हालांकि टैम ने कहा कि इंटरकोर्स के दौरान स्पर्म या वजाइना के तरल पदार्थ से कोविड-19 संक्रमण होने की संभावना बहुत कम है, लेकिन कोरोना संकट के बीच शारीरिक निकटता जैसी अन्य गतिविधियों के दौरान कुछ चीजों का ख्याल रखना बहुत जरूरी है।

    शराब जैसी चीजों से दूर रहें कपल्स: डॉ टैम

    शराब जैसी चीजों से दूर रहें कपल्स: डॉ टैम

    डॉ.टैम ने सेक्स के दौरान कंडोम के इस्तेमाल करने की भी सलाह दी है और इसके साथ ही उन्होंने शराब जैसी चीजों से दूर रहने के लिए कहा है। उन्होंने ये भी कहा कि रिलेशन के दौरान दोनों पार्टनर को रिलेशन बनाते वक्त एक-दूसरे के लक्षण पर भी गौर करने की जरूरत है।

    पूरे विश्व में जारी है कोरोना का तांडव, रहें सावधान

    पूरे विश्व में जारी है कोरोना का तांडव, रहें सावधान

    गौरतलब है कि कनाडा में 1 सितंबर तक कोविड-19 के 129,425 मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जिनमें से 9,132 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि पूरे विश्न में कोरोना मरीजों की संख्या 2.62 करोड़ के पार हो गई है और 8.67 लाख लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 83341 नए मामले सामने आए है स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को देश में कोरोना के 83341 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक सबसे बड़े आंकड़े हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 1096 लोगों की मौत हो गई है। देश में अब तक कोरोना के आंकड़े 39,36,748 लाख पर पहुंच गए हैं। वहीं 8,31,124 एक्टिव केस है। जबकि 30,37,152 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं 68,472 लोगों की मौत हो चुकी है।

    यह पढ़ें: Unlock 4: अब कर्नाटक के पब-रेस्टोरेंट में परोसी जाएगी शराब, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Canada's chief medical officer, Dr Theresa Tam said in a statement that people should skip kissing and wear a mask ahead of any sexual activity or Intercourse.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X