• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक हफ्ते में कोरोना के 20 लाख से अधिक मामले सामने आए, WHO ने कही बड़ी बात

|

न्यूयॉर्क। पूरा विश्व कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है, इस महामारी की वजह से पूरे विश्व में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4.39 करोड़ के पार हो गई है, जबकि 11.66 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार विश्व में कोरोनावायरस से अब तक 43,965,951 लोग संक्रमित हुए हैं और 1,166,908 लोगों की जान घातक वायरस ने ली है।

 एक हफ्ते में कोरोना ने 20 लाख से अधिक मामले सामने आए: WHO

तो वहीं इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि पिछले हफ्ते पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नए मामले सामने आए। महामारी शुरू होने के बाद यह सबसे कम समय में इतनी तेजी से बढ़े मामले हैं, जो कि अच्छा संकेत नहीं है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यूरोपीय क्षेत्र में सबसे ज्यादा अनुपात में नये मामले सामने आए हैं, तो वहीं मौतों में भी इजाफा हुआ है, पिछले हफ्ते की तुलना में यूरोप में मृतकों की संख्या में करीब 35 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है तो वहीं भारत, अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील और ब्रिटेन में पूरे विश्व में सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं।

संक्रमण के मामले पर अमेरिका शीर्ष स्थान पर

आपको बता दें कि इस महामारी से सबसे ज्यादा ग्रसित अमेरिका है, संक्रमण के मामले पर अमेरिका शीर्ष स्थान पर हैं, वेबसाइट वर्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में संक्रमण से अब तक 2,26,711 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 8,778,680 हो गई है, अमेरिका में बढ़ते कोरोना के केस ने एक बार फिर से एक्सपर्टस की परेशानी बढ़ा दी है इसलिए फ्लोरिडा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे अपने बच्चों के जन्मदिन के अवसर पर पार्टियां न करें और ना ही वीकेंड मनाने के लिए देर रात पार्टी करें, ये सारी बातें संक्रमण को बढ़ावा दे रही हैं।

कोरोना महामारी में अब नाजुक मोड़ पर पहुंच गई है

आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख ने इससे पहले अपने बयान में कहा था कि दुनिया कोरोना महामारी में अब नाजुक मोड़ पर पहुंच गई है और कुछ देश खतरनाक ट्रैक पर चल रह रहे हैं, जहां स्वास्थ्य सेवाएं बेहद खराब स्थिति का सामना कर रही है। जिनेवा में प्रेस कांफ्रेंस में डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस एडहानॉम ने कहा था कि टेड्रोस एडहानॉम ने आगाह करते हुए कहा कि अगले कुछ महीने बहुत कठिन रहने वाले हैं इसलिए सभी को काफी सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि सर्दी में कोरोना का खतरा काफी बढ़ सकता है ऐसे में लोगों को बिल्कुल भी स्वास्थ्य को लेकर कोताही नहीं बरतनी है।

यह पढ़ें: सीरम इंस्टीट्यूट के CEO ने कहा- इस साल दिसंबर तक आ सकती है वैक्सीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
WHO said countries world over have reported over 2 million Covid-19 cases in the last one week. This is the shortest shortest time so far for such an exponential increase in cases.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X