• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में कोरोना वायरस से 40000 लोगों की मौत, संक्रमित लोगों की संख्या 7.5 लाख के पार

|

वॉशिंगटन डीसी। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। यहां इस संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 40000 को पार कर गई है। रविवार को जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार अमेरिका में 40000 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से किसी भी देश में यह सर्वाधिक मौत है। अमेरिका में 29 फरवरी को कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत हुई थी, ऐसे में 38 दिनों में यहां यहां मौत काा आंकड़ा 40000 को पार कर गया। 6 अप्रैल को यहां 10000 लोगों की मौत हुई थी, लेकिन अगले पांच दिनों में मौत का आंकड़ा 20000 को पार कर गया। वहीं पिछले 24 घंटों की बात करें तो अमेरिका में 1997 लोगों की मौत हो गई है।

महज चार दिन में 10000 लोगों की मौत

महज चार दिन में 10000 लोगों की मौत

अमेरिका में मौत का आंकड़ा 30000 से 40000 महज चार दिन में पहुंच गया। दुनिया के किसी भी देश में अभी तक यह कोरोना वायरस के चलते सर्वाधिक मौत है। यहां संक्रमित लोगों की बात करें तो यह 7.5 लाख है। यहां महज 13 दिनों में आंकड़ा दोगुना हो गया है। शनिवार को 29000 संक्रमित लोग संक्रमित पाए गए थे। इस वायरस के चलते अमेरिका में लॉकडाउन है, जिसकी वजह से यहां की अर्थव्यवस्था पर इसका बड़ा असर देखने को मिल रहा है। बड़ी संख्या में लोगों का रोजगार छिना है।

2.2 करोड़ लोगों की गई नौकरी

2.2 करोड़ लोगों की गई नौकरी

तकरीबन 2.2 करोड़ लोगों की यहां नौकरी चली गई है और इन लोगों ने खुद को बेरोजगार घोषित करते हुए सरकारी मदद की गुहार लगाई है। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा है कि हम काफी बड़ी संख्या में टेस्ट कर रहे हैं और हमे उम्मीद है कि जल्द ही हम अपनी आर्थिक गतिविधि को फिर से शुरू करेंगे। वहीं एक वर्ग अमेरिका में ऐसा भी है जो लॉकडाउन को हटाने की मांग कर रहा है और इसके लिए प्रदर्शन कर रहा है। ये लोग घर में रहने के सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं।

लगातार इन शहरों में बढ़ रहा संक्रमण

लगातार इन शहरों में बढ़ रहा संक्रमण

अमेरिका के मैरीलैंड, वर्जीनिया, वॉशिंगटन डीसी में लगातार संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। न्यू जर्सी में रवुवार को संक्रमित लोगों की संख्या में 3900 का इजाफा हुआ। बोस्टन व शिकागो में भी बड़ी संख्या में हॉटस्पॉट बढ़े हैं, जिसकी वजह से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसके अलावा ओहायो, टेक्सस, फ्लोरिडा में सरकार व्यापार को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। माना जा रहा है कि 1 मई से यहां आर्थिक गतिविधिया कुछ सावधानी के साथ शुरू की जा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- Lockdown-2: जानिए, आज से दिल्ली में क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Covid-19 death toll reaches to 40000 in USA infected cases crosses 750000.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X