• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Moderna वैक्सीन को 24 से 72 घंटे के भीतर मिल सकती है मंजूरी, फार्मा कंपनी का दावा- 94.1% प्रभावी रहा है रिजल्ट

|

नई दिल्ली: First COVID-19 vaccine: दुनियाभर के लोगों को कोरोना की वैक्सीन की इतंजार था। विश्वभर में पहली कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मंजूरी मिली है। ब्रिटेन में फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को आम लोगों को देने की मंजूरी मिल गई है (Pfizer Corona Vaccine Approved) इसी बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर एक और बड़ी खबर आ रही है, अमेरिका स्थित फार्मा कंपनी मॉर्डन इंक (Moderna Inc vaccine update) की वैक्सीन को 24 से 72 घंटे में मंजूरी मिल सकती है। हालांकि ये सिर्फ फिलहाल इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए होगा।

coronavirus vaccine

न्यूज एजेंसी रायटर ने के मुताबिक, अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक की सलाहकार समिति की बैठक के 24 से 72 घंटे के भीतर इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मॉडर्न इंक के COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी दी जा सकती है।

    Interpol की बड़ी चेतावनी, Fake Corona Vaccine का खतरा, एक्टिव हुए माफिया! | वनइंडिया हिंदी

    मॉर्डन इंक ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वो अपने कोरोना वैक्सीन के लिए सोमवार (30 नवंबर) को अमेरिका और यूरोपीय आपातकालीन प्राधिकरण के लिए आवेदन करेगी। उन्होंने दावा किया था कि बिना किसी गंभीर सुरक्षा चिंताओं के हमारा वैक्सीन ट्रायल में 94.1 प्रतिशत प्रभावी था।

    पहली कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मंजूरी

    वहीं ब्रिटेन की Pfizer Corona वैक्सीन ने मंजूरी मिलने के बाद कहा है कि ये वैक्सीन कोरोना वायरस के खिलाफ 95 प्रतिशत तक असरदार है। ब्रिटने में अगले कुछ दिनों में आम लोगों को वैक्सीन मिलने लगेगी। वैक्सीन को मंजूरी देने वाली ब्रिटने की मेडिसिन और हेल्थकेयर प्रोडक्ट रेगुलेटरी एजेंसी ने इसे सुरक्षित बताया है।

    रूस में अगले हफ्ते से होगा कोरोना टीकाकरण

    ब्रिटेन के अलावा रूस में भी अगले हफ्ते से होगा कोरोना टीकाकरण। (Covid-19 Vaccination) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि रूस में अगले हफ्ते से बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू होगा। ये आदेश बुधवार (2 दिसंबर) को दिया गया है। व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि स्पूतनिक वी (Sputnik V) वैक्सीन की 20 लाख से ज्यादा की डोज तैयार कर ली गई है।

    ये भी पढ़ें- रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने अगले सप्ताह से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू करने के दिए आदेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Moderna Inc’s COVID-19 vaccine could be approved for emergency use within 24 to 72 hours after the US health regulator’s advisory committee meeting.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X