• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से भारत की हालत खराब, US ने जारी की एडवाइजरी, ब्रिटेन ने ‘रेड लिस्ट’ में डाला

|

वॉशिंगटन/नई दिल्ली, अप्रैल 19: भारत में कोरोना बुरी तरह से कहर बरपा रहा है और हर दिन ढाई लाख से ज्यादा कोराना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। जिसको देखते हुए अलग अलग देश भारत को लेकर एडवाइजरी जारी कर रहे हैं। अमेरिका ने जहां भारत को लेकर एडवाइजरी जारी की है वहीं ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाल दिया है।

अमेरिका ने जारी की एडवाइजरी

अमेरिका ने जारी की एडवाइजरी

यूएस सेन्टर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन यानि सीडी ने अमेरिकन नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए उन्हें फिलहाल भारत आने से बचने की सलाह दी है। सीडीसी ने अमेरिकन नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि ‘भारत में कोरोना वायरस के वर्तमान हालातों को देखते हुए, जिन्होनें वैक्सीन की दोनों डोज भी ले रखी है, उन नागरिकों को भी भारत जाने से बचना चाहिए।' सीडीसी ने एडवाइजरी में कहा है कि ‘भारत जाने वाले नागरिकों के लिए अभी खुद को कोरोना वायरस संक्रमित करने और कोरोना वायरस फैलना वाला बनने का खतरा है, लिहाजा अभी पूरी तरह से भारत की यात्रा करने से बचना चाहिए, और अगर आपके लिए भारत जाना बहुत ही ज्यादा जरूरी है तो फिर वैक्सीन की दोनों खुराक लेकर ही भारत जाएं और लोगों से कम से कम 6 फीट की दूरी पर रहें, भीड़ से बचें और लगातार हाथ धोते रहें'

    Coronavirus के बढ़ते मामलों के चलते Britain ने India को Red List में डाला । वनइंडिया हिंदी
    वैक्सीन लेने वालों के लिए सलाह

    वैक्सीन लेने वालों के लिए सलाह

    अमेरिका की सीडीसी ने अपने उन नागरिकों के लिए भी एडवाइजरी जारी की है जिन्होंने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है। वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके लोगों के लिए जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि ‘अगर आप वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके हैं तो फिर अमेरिका से जाने से पहले आपको टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं है और वापस आने के बाद भी आपको सेल्स आइसोलेशन में रहने की जरूरत नहीं है'।

    ब्रिटेन ने रेड लिस्ट में डाला

    ब्रिटेन ने रेड लिस्ट में डाला

    अमेरिका ने जहां अपने नागरिकों के लिए हेल्थ एडवाइजरी जारी की है वहीं ब्रिटेन ने भारत को आखिरकार रेड लिस्ट में डाल ही दिया है। ब्रिटेन लगातार भारत को रेड लिस्ट में डालने से बच रहा था लेकिन अब कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए अब उसने भारत को रेड लिस्ट में डाल दिया है। ब्रिटेन ने ये फैसला तब लिया जब ब्रिटेन में 103 कोरोना वायरस के ऐसे मरीज मिले जो भारत में पाए गये हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा है कि ‘हाउस ऑफ कॉमन्स ने इस बात की पुष्टि की है। भारत को रेड लिस्ट में डालना एक मुश्किल भरा फैसला था, लेकिन हमने एहतियातन ये फैसला किया है'। ब्रिटेन ने कहा है कि ‘ब्रिटेन में मिले कथित इंडियन वेरिएंट को लेकर हम तहकीकात कर रहे हैं और जानने की कोशिश कर रहे हैं कि ये कितना खतरनाक है और इस वायरस पर वैक्सीन का कितना असर हो रहा है, इसका हम विश्लेषण कर रहे हैं'।

    देश में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना

    देश में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना

    भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दो लाख से ज्यादा नए मामले हर दिन सामने आ रहे हैं। सोमवार को लगातार पांचवें दिन दो लाख से ज्यादा केस आए हैं। आज 2.73 लाख से अधिक नए मामले सामने आए वहीं 1,619 मौतें दर्ज की गई। इसके बाद देश में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,50,61,919 हो गया है। अब तक कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 1,78,769 हो गई है। देश में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 19,29,329 है।

    कोरोना वायरस से भारत में कोहराम, जानिए अमेरिका, यूरोपीयन देश और इजरायल की क्या है स्थिति?कोरोना वायरस से भारत में कोहराम, जानिए अमेरिका, यूरोपीयन देश और इजरायल की क्या है स्थिति?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    United States has issued advisory to its citizens about the increasing cases of Corona virus in India, while Britain has put India in the red list.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X