• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एस्ट्राजेनेका प्लांट के पास संदिग्ध पैकेट मिलने पर आया कंपनी का बयान- इससे वैक्सीन उत्पादन पर असर नहीं

|

नई दिल्ली। ब्रिटेन स्थित दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन प्लांट (AstraZeneca vaccine plant) के पास कुछ संदिग्ध पैकेट बरामद किए गए हैं। जिसको लेकर कंपनी ने अपना बयान जारी किया है। एस्ट्राजेनेका की ओर से कहा गया है कि उसके ब्रिटेन के रेक्सहम स्थित वैक्सीन प्लांट के पास संदिग्ध पैकेट मिला। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई। इस मामले की जांच नॉर्थ वेल्स पुलिस ने शुरू कर दी है। कंपनी ने साफ किया है कि इससे प्लांट के भीतर के कामकाज पर फर्क नहीं पड़ा है। वैक्सीन उत्पादन पहले की तरह जारी है, उसे रोका नहीं गया है।

एस्ट्राजेनेका प्लांट के पास मिले संदिग्ध पैकेट पर आया कंपनी का बयान, कहा- इससे वैक्सीन उत्पादन पर असर नहीं

कंपनी की ओर से कहा गया है कि पैकेट मिलने के बाद इसकी जांच हुई और इसके बाद हमने कर्मचारियों को प्लांट में आने की इजाजत दे दी। सुरक्षा के लिहाज से जो कदम जरूरी थे, वो उठाए गए। हालांकि इससे वैक्सीन के उत्पादन पर कोई असर नहीं हुआ है और कामकाज ठीक से चल रहा है।

एस्ट्राजेनेका ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर कोरोना वायरस का टीका AZD1222 बनाया है। दुनिया के कई देशों में एस्ट्राजेनेका का टीका लगाया जा रहा है। इस प्लांट में काफी बड़े पैमाने पर वैक्सीन तैयार की जा रही है। ऐसे में बुधवारर को प्लांट के पास संदिग्ध पैकेट देखने के बाद कर्मचारियों और सुरक्षा गार्ड ने तुरंत ही पुलिस और बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी।

बता दें कि भारत में भी सीरम इंस्टीट्यूट ने ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनेका के साथ करार कर वैक्सीन कोविशील्ड बनाई है, जिसको भारत में इस्तेमाल की मंजूरी मिली है। कोविशील्ड को भारत में इस समय स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया जा रहा है। कोविशील्ड के साथ-साथ भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को भी भारत में इस्तेमाल की मंजूरी मिली है।

ये भी पढ़ें- क्या किसान ट्रैक्टर परेड में गाड़ियां जलाई गईं? जानिए इन वायरल तस्वीरों का सच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus update suspicious packets found UK AstraZeneca vaccine plant cpmpany says production unaffected
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X