• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में कोरोना से 20000 लोगों की मौत के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने दिखाई सख्ती, इन देशों पर वीजा प्रतिबंध लगाने का फैसला

|

नई दिल्ली। पूरे विश्व के साथ-साथ महाशक्ति अमेरिका बुरे दौर से गुजर रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण से अमेरिका में 20000 लोगों की मौत हो गई है। वहीं ये आंकड़ा अभी और तेज होने वाला है। अमेरिका में 4 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित है। अमेरिका में एक दिन में 1920 लोगों की मौत कोरोना से हो गई है।

 Coronavirus Update: After 20000 Death due to Corona, American President Donald Trump suspended Visa of these Country
    Coronavirus ने America में मचाई सबसे बड़ी तबाही,एक दिन में 2 हजार से ज्यादा मौत | वनइंडिया हिंदी

    20000 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वीजा प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोविड-19 के दौरान अपने नागरिकों को स्वदेश बुलाने से इनकार करने वाले देशों के नागरिकों पर नए वीजा प्रतिबंध लगाए जाएंगे। राष्ट्रपति ने नए वीजा प्रतिबंधों के लिए ज्ञापन भी जारी कर दिया है। ट्रंप ने इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने का निर्देश दिया है। ये वीजा प्रतिबंध 31 दिसंबर 2020 तक जारी रहेंगे।

    अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि जो देश कोरोना महामारी के दौरान अमेरिका से अपने नागरिकों को वापस नहीं बुला रहे हैं या जानबूझ कर देरी कर रहे हैं उनपर वीजा प्रतिबंध लगेगा। उन्होंने कहा कि ये लोग अमेरिकियों के लिए अस्वीकार्य जन स्वास्थ्य का खतरा पैदा बन रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में रह रहे उन विदेशी नागरिकों को फौरन उनके देश भेजा जाए, जो अमेरिका के कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अमेरिकी सरकार की ओर से उन देशों की लिस्ट तैयार की जा रही है, जिन्होंने अब तक अपने नागरिकों को बुलाने के लिए अमेरिका से अनुरोध नहीं किया है। वहीं उन देशों के नागरिकों के वीजा पर 7 दिनों के भीतर वीजा प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया गया है।

     पहली बार 24 घंटे में कोरोना के 1000 नए मामले, दिल्ली, महाराष्ट्र सबसे ज्यादा मरीज पहली बार 24 घंटे में कोरोना के 1000 नए मामले, दिल्ली, महाराष्ट्र सबसे ज्यादा मरीज

    English summary
    Coronavirus Update: After 20000 Death due to Corona, American President Donald Trump suspended Visa of these Country
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X