• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'सऊदी अरब में अगले कुछ हफ्तों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख तक पहुंच सकती है'

|

नई दिल्ली। सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया है कि उनके देश में आने वाले हफ्तों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्य़ा 2 लाख तक पहुंच सकती है। आज तक की बात करें तो यहां पर कुल संक्रमण के मामले 2795 हैं, जबकि 41 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल रबिया का कहना है कि अगले कुछ हफ्तों में ही संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख से दो लाख तक हो सकती है। बता दें को सोमवार को सऊदी अरब में हर रोज लगने वाले कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाकर चार घंटे से पांच घंटे कर दिया गया है।

तमाम शहरों में कर्फ्यू

तमाम शहरों में कर्फ्यू

यही नहीं सऊदी अरब की राजधानी रियाद, तबुक, दम्माम, दाहरान, होफुफ में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं जेद्दा में भी सरकार ने इसी तरह के कदम उदम उठाए हैं। मक्का, मदीन को पहले ही पूरी तरह से सील कर दिया गया है, यहां लोगों के आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। पिछले महीने सऊदी अरब ने उमरा पर भी रोक लगाने का फैसला लिया था। हालांकि अभी यह फैसला नहीं लिया गया है कि इस वर्ष हज के लिए मक्का मदीना कब खुलेगा। पिछले वर्ष 25 लाख लोगों ने सऊदी अरब की यात्रा की थी और हज किया था।

अमेरिका में रिकॉर्ड मौतें

अमेरिका में रिकॉर्ड मौतें

अमेरिका में यह वायरस अब सबसे ज्यादा भयावह रूप ले चुका है। पिछले 24 घंटे में न्यूयॉर्क शहर में रिकॉर्ड 731 लोगों कीक जान चली गई। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कोमो ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 731 लोगों की मौत हो गई है। अभी तक इस वयारस के चलते 5489 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में हुए आतंकी हमले से कहीं ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के चलते हो चुकी है। 9/11 के हमले में अमेरिका में कुल 2977 लोगों की मौत हुई थी, जबकि न्यूयॉर्क में 2753 लोग मारे गए थे। इससे पहले शुक्रवार को अमेरिका में सर्वाधिक 630 लोगों की एक दिन में मौत हुई थी।

थम नहीं रहा है यूके में मौत का सिलसिला

थम नहीं रहा है यूके में मौत का सिलसिला

वहीं यूके की बात करें तो पिछले 24 घंटों में यहां 786 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। यूके में कुल 55242 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया या है। इस वायरस के चलते यूके में कुल 6159 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले इंग्लैंड में 5373 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को भी कोरोना वायरस का संक्रमण है और वह आईसीयू में भर्ती हैं।

भारत में 124 की मौत

भारत में 124 की मौत

भारत की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण के मामले 4789 पार जा चुके हैं जिनमें से 353 लोग ठीक हो चुके हैं तो 124 लोगों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटे में 13 मौत और 508 नए मरीज सामने आए हैं। इससे पहले सोमवार को 24 घंटों के दौरान 693 नए मामले सामने आए थे और 30 मरीजों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे में कोरोना के 508 नए मामले, 13 की मौत। दे में पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 4789 हो गई। इनमें से 353 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है। अब तक कुल 124 लोगों की मौत हो चुकी है। आज राजस्थान में 27, महाराष्ट्र में 23, गुजरात में 19, हरियाणा में 16, मध्यप्रदेश में 12, कर्नाटक में 12 और मुंबई के धारावी में दो, ओडिशा में एक नए मामले सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ें- जानिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के पीछे क्यों पड़े हैं ट्रंप, अंतराष्‍ट्रीय दबाव है या कोई निजी मकसद?इसे भी पढ़ें- जानिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के पीछे क्यों पड़े हैं ट्रंप, अंतराष्‍ट्रीय दबाव है या कोई निजी मकसद?

English summary
Coronavirus infected case may reach to 200000 in Saudi Arabia says health minister.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X