• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंडोनेशिया में डेल्टा वायरस का कहर, लगातार दूसरे दिन 40 हजार नए संक्रमित

|
Google Oneindia News

जकार्ता, 14 जुलाई: बीते काफी दिनों से कोरोना को लेकर भारत की स्थिति चिंताजनक बनी हुई थी। अब इंडोनेशिया में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इंडोनेशिया में बीते दो दिनों में लगातार 40,000 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। ये इस समय भारत में आ रहे नए मामलों से ज्यादा हैं। ऐसे में इंडोनेशिया कोरोना महामारी का नया केंद्र बन रहा है। देश के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोन के डेल्टा वेरिएंट को तेजी से बढ़े नए मामलों के लिए जिम्मेदार बताया है।

    Delta Variant के मामले में India को पछाड़ Asia में नंबर-1 बना Indonesia | वनइंडिया हिंदी
    इंडोनेशिया में भारत से ज्यादा नए केस

    इंडोनेशिया में भारत से ज्यादा नए केस

    भारत में कोरोना के नए मामले अब 40 हजार के नीचे आ गए हैं तो इंडोनेशिया में ये 45 हजार के पार जा पहुंचे हैं। इंडोनेशिया में मंगलवार को कोरोना वायरस के 47,899 नए मामले सामने आए। वहीं सोमवार को देश में कोरोना के 40,427 नए मरीज मिले थे। जबकि भारत में मंगलवार को 31 हजार नए केस मिले हैं। इंडोनेशिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि डेल्‍टा वेरिएंट जावा की घनी की आबादीमें बहुत तेजी से फैला है और अब ये जावा से बाहर भी फैलने लगा है।

    इंडोनेशिया के स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा

    इंडोनेशिया के स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा

    इंडोनेशिया के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बूदी सादिकीन ने बताया है कि कहा क डेल्‍टा वेरिएंट के चलते कई शहरों में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत ज्‍यादा तेजी से बढ़े हैं। उनका कहना है कि डेल्‍टा वेरिएंट जावा से लामपुंग, पूर्वी कालीमांतन, दक्षिणी सुमात्रा में फैल रहा है। जिसके चलते चिंता बढ़ी है। लगातार बढ़ते मामलों की वजह से देश के कुछ शहरों में स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमराती दिख रही हैं। हालांकि सादिकीन ने कहा कि अभी अस्‍पतालों में काफी बेड खाली हैं और ऑक्सीजन का भी इंतजाम किया जा रहा हैस ऐसे में लोग परेशान ना हों।

    तेजी से बढ़े हैं एक्टिव केस

    तेजी से बढ़े हैं एक्टिव केस

    इंडोनेशिया में कोरोना के कुल मामले 26 लाख से ज्यादा हैं। जिसमें 4 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं। हाल के दिनों में देश में एक्टिव केस बढ़े हैं। वहीं 68 हजार से ज्यादा जानें कोरोना से गई हैं। भारत की बात की जाए तो भारत में तीन करोड़ से ज्यादा मामले हैं और चार लाख से ज्यादा मौतें कोरोना से हुई हैं। हालांकि अब कोरोना के एक्टिव केस भारत में 4 लाख से कुछ ही ज्यादा हैं।

    कोरोना के बीच कांवड़ यात्रा: योगी सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, यूपी और केंद्र सरकार को नोटिस जारीकोरोना के बीच कांवड़ यात्रा: योगी सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, यूपी और केंद्र सरकार को नोटिस जारी

    English summary
    Delta variant indonesia report more than 40000 new coronavirus cases two straight days
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X