• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: जापान में खड़े क्रूज पर सवार एक और भारतीय संक्रमित, शिफ्ट किया गया अस्पताल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जापान के तट पर खड़े क्रूज शीप में मौजूद लोग तेजी से कोरोना वायरस के संक्रमण में आ रहे हैं। शिप पर 132 चलक दल और 6 यात्रियों सहित कुल 138 भारतीय भी सवार हैं। रविवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक एक और भारतीय कोरोना वायरस के संक्रमण में आ गया है। तोक्यो में भारतीय दूतावास ने बताया कि संक्रमित भारतीय नागरिक की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुल 7 भारतीयों के संक्रमित होने की खबर है।

Coronavirus another Indian infected aboard a cruise in Japan shifted hospital

चीन में कोरोना वायरस ने मौत का आंतक मचा रखा है, वहां इस महामारी से अब तक करीब 1600 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि लगभग 60 हाजर से ज्यादा लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। इसी बीच इस वायरस ने क्रूज जहाज डॉयमंड प्रिंसेस को भी अपनी चपेट में ले लिया। जहाज पर कुल 3711 लोग सवार थे जिनमें से 621 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। पीड़ितों को मंगलवार से हॉस्पिटल शिफ्ट किए जाने का काम शुरू कर दिया गया है। मंलवार को 99 और बुधवार को 88 लोग इस महामारी से संक्रमित पाए गए हैं। जहाज पर कुल 138 भारतीय सवार हैं।

भारतीय दूतावास ने दी ये जानकारी
तोक्यो स्थित भारतीय दूतावास ने बताया कि डायमंड प्रिंसेज क्रूज शिप में सवार लोगों की सोमवार से कोरोना वायरस के संक्रमण का अंतिम परीक्षण शुरू हो गया है। यह प्रक्रिया आने वाले कई दिनों तक चलेगी। भारतीय दूतावास ने कहा कि हमें उम्मीद है कि बहादुरी से स्थिति का सामना कर रहे भारतीय नागरिक आगे भी ऐसा ही जज्बा दिखाएंगे और परीक्षण में संक्रमण मुक्त होकर अपने-अपने घर जा सकेंगे। हम यहां सभी संभव मदद उपस्थित कराने के लिए तैयार हैं।

चीन की मदद को आगे आया भारत
कोरोना वायरस से त्रस्‍त चीन को अब भारत की तरफ से मदद का आसरा है। चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी की तरफ से रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी गई है। चीन को होगी मेडिकल सप्‍लाई मिसरी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है। इस वीडियो में उन्‍होंने चीन के लोगों के प्रति संवेदनाएं जाहिर की हैं। इसके अलावा सरकार के साथ इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में खड़े होने की बात कही है। मिसरी ने लिखा, 'इस महामारी से लड़ने के ठोस कदमों के तहत भारत की तरफ से जल्‍द ही चीन का मेडिकल सप्‍लाई की मदद भेजी जाएगी और हर संभव मदद की जाएगी जाकि इस महामारी से निबटा जा सके।' उन्‍होंने आगे कहा, 'यह एक ठोस उपाय है जिसके जरिए भारत सरकार की चीन के लोगों के लिए बेहतर भावना, सौहार्द और दोस्‍ती का एक उदाहरण देखने को मिलेगा।'

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: भारतीय अर्थव्यवस्था पर बुरा असर, कल PMO को जानकारी देंगी निर्मला सीतारमण

English summary
Coronavirus another Indian infected aboard a cruise in Japan shifted hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X