• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में कोरोना वायरस से 600 लोगों की मौत, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 50 हजार के करीब पहुंचा

|
Google Oneindia News

वॉशिंटगन। कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। इस महामारी ने विश्व के अधिकांश देशों को अपनी चपेट में लिया है। अमेरिका में इस वायरस के कारण अभी तक छह सौ लोगों की मौत हो गई है, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 49,768 तक पहुंच गई है। चीन और इटली के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में अमेरिका तीसरे नंबर है।

coronavirus: 49,768 confirm cases and 600 deaths in us

रिपोर्ट किए गए मामलों के आधार पर मृत्यु दर 1.2 प्रतिशत है, लेकिन माना जा रहा है कि संक्रमित होने वाली वास्तविक संख्या कहीं अधिक है। क्वारंटाइन के लिए अमेरिका के अधिकांश भागों में इंतजाम किए जा रहे हैं, जबकि कोरोना वायरस के कारण दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। हालांकि, राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में ढील देने के फैसले का बचाव किया। वहीं, उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से देश बर्बाद हो सकता है।

कोरोना वायरस की वजह से देश में 11वीं मौत, तमिलनाडु के मदुरै में मरीज ने ली अंतिम सांस कोरोना वायरस की वजह से देश में 11वीं मौत, तमिलनाडु के मदुरै में मरीज ने ली अंतिम सांस

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 422,629 मामलों की पुष्टि हुई है जबकि इस वायरस के कारण 18,895 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, अब तक 108,879 लोग इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस का अभी कोई वैक्सीन तैयार नहीं किया जा सका है। दुनियाभर के वैज्ञानिक इसका वैक्सीन बनाने की कोशिश में जुटे हैं। इटली में कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

कोरोना वायरस के कारण इटली में अब तक 6,820 लोगों की मौत हुई है जबकि 69,176 लोग इस वायरस से केवल इटली में संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, भारत में इस वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 536 हो गई है, जबकि इस महामारी से 11 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए आज से देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन है। इस दौरान लोगों को घरों से बाहर ना निकलने को कहा गया है।

English summary
coronavirus: 49,768 confirm cases and 600 deaths in us
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X