• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना में फिर मचाया तांडव, थाईलैंड में अस्पताल के कंटेनरों में स्‍टोर किए जा रहे हैं शव

|
Google Oneindia News

बैंकाक, 31 जुलाई। कोरोना वायरस एक बार फिर कई देशों में तेजी से फैल रहा है। थाईलैंड COVID-19 मौतों की संख्‍या इतनी बढ़ चुकी है कि एक थाई अस्पताल के मुर्दाघर ने रेफ्रीरिजरेड कंटेनरों में शवों को जमा करना शुरू कर दिया है। ये वो ही कंटेनर हैं जिन्‍हें आखिरी बार 2004 की विनाशकारी सुनामी में लिया गया था क्‍योंकि थाईलैंड अपने सबसे बड़े कोरोनावायरस प्रकोप से जूझ रहा है।

covid

थाईलैंड ने शनिवार को 18,912 नए मामले दर्ज हुए अब तक एक दिन में दर्ज हुए सर्वाधिक मामले हैं और 178 नई मौतों का रिकॉर्ड दर्ज किया, जिससे कुल संचित मामले 597,287 और 4,857 मौतें हुईं। राजधानी बैंकॉक के पास थम्मासैट यूनिवर्सिटी अस्पताल में, 10-फ़्रीज़र मुर्दाघर में आमतौर पर एक दिन में सात शव परीक्षण होते हैं। लेकिन कोरोनावायरस महामारी की नवीनतम लहर का मतलब है कि अब उसे प्रतिदिन 10 से अधिक शवों का सामना करना पड़ रहा है।"पर्याप्त जगह नहीं है, इसलिए हमने शवों के स्‍टोरेज के लिए दो कंटेनर खरीदे है। अस्पताल के एक निदेशक, फरुहत तोर-उडोम ने रॉयटर्स को बताया, कंटेनरों को जोड़ने पर प्रत्येक की कीमत लगभग 250,000 baht ($ 7,601) है।

प्रोफेसरों, डॉक्टरों, अभिभावकों ने स्‍कूल खोलने की मांग को लेकर लिखा ये ओपेन लेटर, दिए ये सुझावप्रोफेसरों, डॉक्टरों, अभिभावकों ने स्‍कूल खोलने की मांग को लेकर लिखा ये ओपेन लेटर, दिए ये सुझाव

फारुहाट ने कहा, "सुनामी के दौरान, हमने पहचान के लिए शवों को रखने के लिए कंटेनरों का इस्तेमाल किया था। लेकिन हमें अब तक ऐसा (फिर से) नहीं करना पड़ा।"उन्होंने कहा कि शनिवार को एक कंटेनर में कई शव रखे गए थे, जिन्हें उनके रिश्तेदारों द्वारा रिसीव किए जाने की प्रतीक्षा की जा रही थी। उन्होंने कहा, "जो बात हमें बेहद दुखी करती है, वह यह है कि हम उन लोगों की मदद नहीं कर पाए, जिनकी मृत्यु चिकित्सा उपचार की कमी के कारण हुई।"संक्रमण में वृद्धि के कारण बैंकॉक और आसपास के प्रांतों के अस्पताल क्षमता में नाकाफी साबित हो रहे हैं।

12th में 94% नंबर लाने वालीं एक्ट्रेस अशनूर कौर ग्लैमर में बड़ी-बड़ी स्टार्स को देती हैं टक्करhttps://hindi.oneindia.com/photos/patiala-babes-fame-ashnoor-kaur-pictures-oi65577.html

English summary
कोरोना में फिर मचाया तांडव, थाईलैंड में अस्पताल के कंटेनरों में स्‍टोर किया जा रहा है शव
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X