• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जर्मनी में कोरोना का कहर, 24 घंटे में दर्ज हुए 50,196 कोविड पॉजिटिव केस

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 11 नवंबर। कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर कुछ देशों में तेजी से बढ़ रहा है। जर्मनी एक बार फिर कोरोना की जबरदस्‍त चपेट में आ चुका है। हर दिन यहां कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोत्‍तरी हो रही है।

covid

गुरुवार को जर्मनी में लगातार चौथे दिन अत्‍यधिक कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए है। एक दिन में कोरोनावायरस के रिकॉर्ड 50,196 नए मामले दर्ज किए गए।

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट पब्लिक हेल्थ अथॉरिटी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव के पुष्टि किए गए कुल मामलों की कुल संख्या अब 4.89 मिलियन है और वहीं अब तक कोरोना से हुई ताजा 335 लोगों की मौत के बाद अब तक हुई कुल मौत का आंकड़ा बढ़कर 97,198 हो गई हैं। कोरोना सक्रमण केस बढ़ने के बाद एक बार फिर कोविड से बचाव के लिए सारे प्रतिबंध लागू किए गए हैं।

डॉक्‍टरों के अनुसार ये कोरोना की अब तक की सबसे खराब लहर हो सकती है। फ्रांस में सितंबर में हुए चनाव के बाद अचानक कोरोना के नए मामलों में बढोत्‍तरी हुई इतना ही नहीं कई राजनीतिक पार्टियां अनिवार्य वैक्सीनेशन की खिलाफत की और कहा कहना सरकार में आने के बाद वो देश में कोई लॉकडाउन नहीं लगाएंगी।

गौरतलब है कि ये पहला मौका है जब जर्मनी में इतनी तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं और लोगों की जान में संकट में पड़ रही है। सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए सभी पर्याप्‍त प्रबंदियां लगाने और प्रबंध करने का आदेश दिया है। जर्मनी में लंबे समय से कोरोना से बचाव के उपाय किए जाने के बावजूद यहां कोरोना पॉजिटिव आंकड़ा बढता ही जा रहा है। अन्‍य देशों की अपेक्षा जर्मनी में कोरोना से बचाव के वैक्‍सीनेशन काफी कम हुआ है। यहां 67 फीसदी ही वैक्‍सीनेशन हुआ है।

    Coronavirus France Update: France में Corona की पांचवीं लहर, सरकार ने दी चेतावनी | वनइंडिया हिंदी

    ओडिशा में कोविड ट्रीटमेंट संबंधी सुविधाएं नवंबर के अंत तक बरकार रहेंगीओडिशा में कोविड ट्रीटमेंट संबंधी सुविधाएं नवंबर के अंत तक बरकार रहेंगी

    कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में सैक्सोनी, बवेरिया और बर्लिन शामिल हैं। बर्लिन में कोरोना के केस बढ़ने पर कोविड प्रतिबंधों को लागू कर दिया गया। कोरोना के अचानक केस बढ़ने पर वैक्‍सीनेशन करवाने वालों की संख्‍या बढ़ गई है और अस्‍पतालों में टीका लगवाने वालों की भीड़ जमा हो रही है।

    Comments
    English summary
    Corona havoc in Germany, more than 50 thousand Kovid positive cases surfaced in 24 hours
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X