• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर, मौत के आंकड़ों में 26 फीसदी का उछाल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 17। कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का कहर अब फिर से पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। खासकर अमेरिका में फिर से हालात बेकाबू होते दिख रहे हैं। शुक्रवार को अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि उनके देश में अब कोरोना के मामलों में भी बढ़ोतरी हो रही है और मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका में फिर से कोरोना का डेल्टा वेरिएंट एक्टिव हो गया है।

coronavirus

मौत के आंकड़ों में 26 फीसदी का उछाल

US सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के डायरेक्टर रोशेल वालेंस्की ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि अमेरिका में पिछले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते कोरोना के मामलों में 70 फीसदी की वृद्धि हुई है। साथ ही मौत के आंकड़े 26 फीसदी बढ़े हैं। रोशेल वालेंस्की ने बताया कि अमेरिका में टीकाकरण की दर भी अभी काफी कम है।

अस्पताल में भर्ती होने वाले 97 फीसदी लोगों को नहीं लगा टीका

रोशेल ने बताया कि अमेरिका में पिछले एक हफ्ते के औसत आंकड़ों को देखा जाए तो प्रतिदिन 26 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि जून में ये आंकड़ा 11 हजार प्रतिदिन था। साथ ही रोशेल ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों में से 97 फीसदी मरीज ऐसे हैं, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है।

अमेरिका के इन राज्यों में कोरोना के मामले सबसे अधिक

अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के अनुसार, जिन पांच राज्यों में दो हफ्तों में कोरोना के मामले सबसे अधिक बढ़े हैं वहां वैक्सीनेशन की दर कम हैं। ये पांच राज्य मिसौरी (45.9 प्रतिशत), अरकंसास (43 प्रतिशत), नेवेडा (50.9 प्रतिशत), लुइसियाना (39.2 प्रतिशत) और उटाह (49.5 प्रतिशत) है।

ये भी पढ़ें: कोरोना की वैश्विक टैली में प्रतिदिन 5 लाख नए केस की बढ़ोतरी, WHO ने चेताया- अभी महामारी खत्म नहीं हुईये भी पढ़ें: कोरोना की वैश्विक टैली में प्रतिदिन 5 लाख नए केस की बढ़ोतरी, WHO ने चेताया- अभी महामारी खत्म नहीं हुई

English summary
Corona delta variant Now Dominant Strain Worldwide, death figure 26 percent increase in US
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X