• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- मैला ढोने वाले कानून पर केंद्र सरकार विफल

|

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी मोदी सरकार को लगातार घेर रहे हैं। अब उन्होंने 2013 के मैनुअल स्कैवेंजिंग एक्ट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। बुधवार को राज्यसभा में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने एक सवाल के जवाब में बताया था कि पिछले 4 सालों में सीवरेज में उतकर सफाई करने से 389 लोगों की जान जा चुकी है, जिसके बाद कांग्रेस नेता ने ट्वीट करते हुए सरकार पर सवाल उठाएं हैं।

    Rahul Gandhi का Modi Government पर वार, कहा- मैला ढोने वाले कानून पर सरकार फेल | वनइंडिया हिंदी

    rahul gandhi

    अपने ट्वीट में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि 2013 के मैनुअल स्कैवेंजिंग एक्ट को लागू करने में भारत सरकार बुरी तरह से विफल रही है। हमारे साथी नागरिकों के प्रति सरकार को सक्रिय उपाय करने चाहिए। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पीटीई के एक ट्वीट को भी शेयर किया।

    दरअसल, बुधवार को बुधवार को राज्यसभा में मंत्री अठावले ने बताया था कि पिछले 3 सालों में सीवर और सैप्टिक टैंक की सफाई के दौरान 210 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 165 लोगों के परिजनों को मुआवजा दिया गया था।उन्होंने ये भी बताया कि देश के 17 राज्यों से 66652 लोगों की भी पहचान की गई है।

    तमिलनाडु: 5वीं के लड़के ने नंगे पैर रेस में हराने की दी थी चुनौती, राहुल गांधी ने भिजवा दिए जूतेतमिलनाडु: 5वीं के लड़के ने नंगे पैर रेस में हराने की दी थी चुनौती, राहुल गांधी ने भिजवा दिए जूते

    क्या होता है मैनुअल स्कैवेंजिंग एक्ट

    आपको बता दें कि मैनुअल स्कैवेंजिंग एक्ट 2013 के तहत किसी भी व्यक्ति को सीवर में उतारना पूरी तरह से बैन है। इस एक्ट के तहत हाथ से मैला साफ और ढोना अपराध माना गया है। इसमें आर्थिक दंड और कारावास की सजा का प्रावधान है। 6 दिसंबर 2013 को मैला ढोने पर रोक एवं पुनर्वास अधिनियम 2013 प्रभाव में आया था।

    English summary
    congress leader rahul gandhi tweet on Manual Scavenging Act of 2013
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X