• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोलंबो ब्‍लास्‍ट: कश्‍मीर आए थे हमले में शामिल दो आतंकी, श्रीलंका के आर्मी चीफ का दावा

|

कोलंबो। श्रीलंका आर्मी के मुखिया ने बीबीसी को दिए इंटरव्‍यू में दावा किया है कि 21 अप्रैल को ईस्‍टर के मौके पर हुए आतंकी हमलों में शामिल हमलावर कश्‍मीर आए थे।उनका कहना है कि हमलावरों ने कश्‍मीर में ट्रेनिंग ली थी। श्रीलंकन आर्मी चीफ का कहना है कि हमलावर कश्‍मीर के अलावा केरल भी गए थे। इन हमलों में 253 लोगों की मौत हो गई थी। आर्मी चीफ का कहना है कि इस बात की संभाचना है कि हमलावर कश्‍मीर और केरल में आतंकी गतिविधियों का हिस्‍सा रहे हों।

यह भी पढ़ें-पहले 26/11 और फिर कोलंबो ब्‍लास्‍ट में बाल-बाल बचने वाले भारतीय शख्‍स की कहानीयह भी पढ़ें-पहले 26/11 और फिर कोलंबो ब्‍लास्‍ट में बाल-बाल बचने वाले भारतीय शख्‍स की कहानी

भारतीय एजेंसियों ने किया था दावा

भारतीय एजेंसियों ने किया था दावा

श्रीलंकन आर्मी के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल महेश सेनानायके की ओर से पहली बार इस बात की पुष्टि की गई है कि इस बात की संभावना है कि हमले से पहले आतंकी भारत गए होंगे। अभी तक‍ भारत की जांच एजेंसियां इस तथ्‍य को साबित करने की कोशिशों में लगे हुए थे। भारत इन हमलों की जांच में श्रीलंका की मदद कर रहा है और हमलों के बाद ही भारतीय जांच एजेंसियों ने यह दावा किया था। सेनानायके ने कहा, 'आतंकी भारत गए थे और हमें जैसी सूचनाएं मिली हैं उसके मुताबिक‍ वे बेंगलुरु, कश्‍मीर और केरल गए थे।' सेनानायके से जब पूछा गया कि आतंकी क्‍यों भारत गए तो उनका जवाब था कि आतंकी ट्रेनिंग के लिए गए थे या फिर उनका मकसद देश के बाहर संस्‍थाओं के साथ संपर्क बनाना था।

एनआईए कर रही है जांच

एनआईए कर रही है जांच

नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) इन हमलों की जांच में लगी है। एजेंसी की ओर से तमिलनाडु और केरल में छापे मारे गए हैं। कई लोगों को आईएसआईएस के साथ संबंधों के शक के चलते गिरफ्तार किया गया है। इन हमलों की जिम्‍मेदारी आईएसआईएस ने ली है। भारतीय अधिकारियों का कहना है कि कम से कम दो सुसाइड बॉम्‍बर्स साल 2017 में भारत आए थे। गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्रों की ओर से हालांकि श्रीलंकन आर्मी चीफ के बयान पर कोई टिप्‍पणी नहीं की गई है।

क्‍या बोले भारतीय अधिकारी

क्‍या बोले भारतीय अधिकारी

एक अधिकारी ने कहा है कि श्रीलंका की ओर से अभी तक उनके साथ कोई खास जानकारी साझा नहीं की गई है। दिलचस्‍प बात है कि श्रीलंका की सुरक्षा एजेंसियां खुद इस बात को नकार चुकी हैं। हमले में शामिल अहम साजिशकर्ता जाहरान बिन हाशिम के भारत के आने की पुष्टि खुद भारतीय अधिकारी करते हैं। हाशिम श्रीलंका नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) का मुखिया था और ईस्‍टर संडे अटैक्‍स का मास्‍टरमाइंड था। हमलों में ही उसकी मौत हो गई थी।

लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर खबर के लिए क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Colombo Blast: Bombers visited Kashmir for training says Sri Lankan army chief.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X