• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कब्ज से था परेशान, चीनी शख्स ने प्राइवेट पार्ट में डाली 8 इंच लंबी जहरीली मछली, जानिए फिर क्या हुआ

|
Google Oneindia News

बीजिंग, जुलाई 31: कब्ज से परेशान चीन के रहने वाले एक शख्स ने ऐसा कदम उठाया कि उसकी जान जाते जाते बची है। कब्ज से परेशान चीन के एक शख्स ने अपने प्राइवेट पार्ट में 8 इंट लंबी एक ईल मछली डाल ली, जिसके बाद जो हुआ, उसने डॉक्टरों की भी हालत खराब करके रखी। इलाज के लिए छटपटा रहे जब इस शख्स को लेकर लोग डॉक्टर के पास पहुंचे, तो पहली बार डॉक्टर भी सकते में गये।

प्राइवेट पार्ट में डाली जहरीली मछली

प्राइवेट पार्ट में डाली जहरीली मछली

चीनी मीडिया ने पीड़ित व्यक्ति का नाम सार्वजनिक नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है की कब्ज से परेशान शख्स को किसी शख्स ने मलाशय में मछली डाल लेने की सलाह दी थी। जिसके बाद वो 8 इंच लंबी ईल मछली लेकर आ गया। ये शख्स चीन के जिआंग्सू प्रांत का रहने वाला है, जिसे लंबे अर्से से कब्ज की शिकायत थी और वो काफी परेशान रहता था। कब्ज दूर करने के लिए वो अलग अलग नुस्खे आजमाता रहता था और जब किसी ने उसे प्राइवेट पार्ट में मछली डाल लेने के लिए कहा तो उसके लिए भी वो तैयार हो गया।

कब्ज से चाहता था छुटकारा

कब्ज से चाहता था छुटकारा

चीनी मीडिया के मुकाबिक पीड़ित शख्स बाजार से 8 ईंच लंबी और हल्की जहरीली माने जाने वाली मछली खरीदकर अपने घर ले गाया और फिर किसी तरह से उसने उसे अपने रेक्टम में मछली को डाल दिया। 8 इंच लंबी ईल मछली रेक्टम में जाने से पहले उसके पेट में फंस गई और पीड़ित शख्स की हालत खराब होने लगी। वो धीरे धीरे दर्द से तड़पने लगा और जब दर्द बर्दाश्त से बाहर चला गया, उसके बाद वो गंभीर हालत में डॉक्टरों के पास पहुंचा। जहां मछली निकालने के लिए डॉक्टरों को उसका ऑपरेशन करना पड़ा।

स्थिति हो गई थी गंभीर

स्थिति हो गई थी गंभीर

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि मरीज की तबीयत काफी खराब हो गई थी और हेमोलिसिस की वजह से उसकी जान भी जा सकती थी। आपको बता दें कि ये बीमारी तब होती है जब शरीर के अंदर रेड ब्लड सेल्स बर्बाद हो जाते हैं और ऐसा तब होता है जब बड़ी आंत के बैक्टिरिया पेट तक पहुंच जाते हैं। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित मरीज शर्म की वजह से डॉक्टर के पास नहीं जा रहा था, लेकिन जब उसकी स्थिति काफी खराब होने लगी और जब उसे लगने लगा कि अब उसकी जान नहीं बचेगी तो फिर वो फौरन इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा। डॉक्टरों के मुताबिक मछली करीब 20 सेंटीमीटर यानि 58 इंच लंबी थी।

पहले भी हो चुका है ऐसा

पहले भी हो चुका है ऐसा

चीन में कब्ज से छुटकारा पाने के लिए रेक्टम यानि मलाशय में मछली डालने का ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि पिछले साल भी चीन के रहने वाले एक शख्स ने प्राइवेट पार्ट में 16 इंच लंबी मछली डाल ली थी और उसकी भी हालत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कहा है कि इस बात के कोई भी साक्ष्य और वैज्ञानिक प्रमाण नहीं हैं कि रेक्टम में ईल मछली डालने से कब्ज की समस्या से निजात मिल जाता है। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह का नुस्खा आजमाना जानलेवा साबित हो सकता है।

पेट में मर गई थी मछली

पेट में मर गई थी मछली

डॉक्टरों ने आपातकालीन सर्जरी में मछली को पेट से बाहर निकाल दिया और कहा कि आदमी का पेट काफी संक्रमित हो गया था और अगर थोड़ी देर और हो जाती तो उसका बचना नामुमकिन हो जाता। तीन दिनों तक आईसीयू में रखने के बाद डॉक्टरों ने पीड़ित शख्स को डिस्चार्ज कर दिया। वहीं, चीन ने पिछले साल 68 साल के एक शख्स ने ईल मछली के द्वारा अपनी बवासीर का इलाज करने की कोशिश की थी। माना जा रहा है कि चीन में ईल मछली को लेकर कई तरह के अफवाह हैं और लोग अकसर इस तरह की जानलेवा हरकत करते रहते हैं।

विलुप्त होने के कगार पर दुर्लभ ध्रुवीय भालू, आर्कटिक से इंसानों के लिए भी आई विनाशकारी चेतावनीविलुप्त होने के कगार पर दुर्लभ ध्रुवीय भालू, आर्कटिक से इंसानों के लिए भी आई विनाशकारी चेतावनी

English summary
A Chinese man put an 8-inch-long eel fish in his rectum to get rid of constipation, which caused danger.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X