• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से लड़ाई में भारत की मदद करना चाहता है चीन, कहा- हर तरह से करेंगे सहायता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 अप्रैल। कोरोना वायरस की बेकाबू हुई दूसरी लहर से निपटने के लिए चीन ने भारत को मदद की पेशकश की है। शुक्रवार को चीन ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ भारत को मदद की पेशकश करने के एक दिन बाद कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए सहायता भेजने को लेकर भारत सरकार के साथ बातचीत कर रहा है। गौरतलब है कि भारत में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कोविड के सर्वाधिक नए मामले सामने आए हैं। महामारी से होने वाली मौत में भी सर्वाधिक उछाल दर्ज किया गया।

China wants to help India in fight with Corona said will help in every way

23 अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,32,730 नए केस सामने आए हैं, जो कि एक दिन के हिसाब से बहुत ज्यादा आंकड़े हैं। नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,62,63,695 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2,263 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,86,920 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 24,28,616 हैं। बीजिंग में चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन भारत की जरूरतों के अनुसार सहायता देने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: आस्ट्रेलिया ने दिया जिनपिंग को झटका, चीन के BRI प्रोजेक्ट को देश से दिखाया बाहर का रास्ता

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति पर सवाल पूछे जाने के बाद चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा कि भारतीय पक्ष की आवश्यकता के आधार पर हम समर्थन और सहायता देने के लिए तैयार हैं। हम भारत के साथ बातचीत कर रहे हैं। हालांकि चीनी प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि चीन किस तरह की सहायता भारत को देने को तैयार है। झाओ ने कहा कि चीन और चीनी लोग महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में भारत के साथ हैं। हमें विश्वास है कि भारतीय लोग निश्चित रूप से महामारी पर जल्द ही विजय प्राप्त करेंगे।

English summary
China wants to help India in fight with Corona said will help in every way
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X