• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के महज 31 केस मिलते ही नानजिंग शहर को चीन ने किया सील, लोग घर में हुए कैद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जुलाई। चीन प्रशासन जनता पर तनाशाही करने के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। पूरी दुनिया में लाखों लोगों की जिंदगियों लेने वाला कोरोना वायरस भी चीन की ही देन हैं। शुरूआती दौर में कोरोना के मामले छिपाने वाला चीन एक बार फिर कोरोना वायरस की चपेट में आ रहा है। इस वायरस से चीन इतना भयभीत हो चुका है कि चीन के एक शहर में महज 31 कोरोना पॉजिटिव केस आने पर उस शहर को ही सील कर दिया है और लोगों का घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित कर दिया है।

covid

ये चीन का पूर्वी शहर नानजिंग हैं जहां 31 नए कोरोना केस मिलने के बाद वहां सख्‍त पाबंदियां लगा दी। इतना ही नहीं 90 लाख की आबादी वाले शहर को सील कर दिया है। इस शहर के नाग‍रिकों को घर में रहने को कहा गया है। नानजिंग में नए केस सामने आने के बाद कुल मामलों का संख्‍या 112 हो गई है। स्थानीय प्रशासन ने बताया जेनेटिक सीक्वेंसिंग में खुलासा हुआ है कि कोरोना का डेल्टा वैरिएंट अब तेजी से फैल रहा है। नानजिंग सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन से जुड़े डिंग जाइ ने इस संबंध में कहा डेल्टा वैरिएंट में कुछ नए सिम्‍टम दिखे हैं ये तेजी से फैलता है और इसका इलाज भी लंबे समय तक चलता है।

कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से सबसे पहले एयरपोर्ट कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद 9 मिलियन की आबादी वाले शहर में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। नानजिंग में कोरोना केस मिलने के बाद से अब तक चीन के 5 प्रांतों और 9 शहरों में कोरोना के केस मिले हैं। लगातार दो दिनों में नानजिंग में कोरोना के 30 से अधिक केस मिले। कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए शहर को प्रशासन ने 4 इलाकों को हाई रिस्क जोन और 25 क्षेत्रों को मीडियम रिस्क जोन में तब्दील कर दिया है।

केंद्र सरकार ने 2.7-3.3 मिलियन कोरोना मौतों के अध्‍ययन को किया खारिज,कहा- हम पारदर्शी रहे हैंकेंद्र सरकार ने 2.7-3.3 मिलियन कोरोना मौतों के अध्‍ययन को किया खारिज,कहा- हम पारदर्शी रहे हैं

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नानजिंग में जिम, इंडोर स्विमिंग पूल्स, मूवी थिएटर, बार, बाथिंग वेन्यू, चेस, कार्ड रूम पर पाबंदी लगा दी है। सार्वजनिक कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रशासन ने साथ ही आदेश दिया है जब तक बेहद जरूरी न हो घर से बाहर नहीं निकलें। वहीं फार्मेसी, होलसेल मार्केट, शॉपिंग मॉल्स और सुपरमार्केट्स में भी लोगों की संख्या निर्धारित कर दी है। डिलिवरी ब्वॉय के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

https://hindi.oneindia.com/photos/khatron-ke-khiladi-fame-shweta-tiwari-bold-pictures-viral-oi65328.html

English summary
China sealed Nanjing city as soon as only 31 cases of Corona were found, people imprisoned at home
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X