• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के चलते चीन ने रद्द किया वुहान मैराथन, अगले साल होने हैं विंटर ओलंपिक

|
Google Oneindia News

बीजिंग, 24 अक्टूबर: चीन की सरकार लगातार कोरोना वायरस पर काबू पाने का दावा कर रही है, लेकिन वहां के कुछ शहरों में अभी भी मामले बढ़ने का खतरा है। इसके चलते रविवार को प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया, जिसके तहत वुहान मैराथन को रद्द कर दिया गया। इसके पीछे की वजह कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका को बताया जा रहा है। ये खबर इस वजह से भी चिंताजनक है, क्योंकि अगले साल फरवरी में बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक होने हैं।

corona

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विंटर ओलंपिक में 100 दिन से कम का वक्त बचा है, ऐसे में कोरोना वायरस चीन की चिंता बढ़ा रहा है। रविवार को पूरे देश में 26 मामले रिपोर्ट किए गए। वैसे तो ये मामले कम हैं, लेकिन विशेषज्ञ अभी भी इसके बढ़ने का खतरा बता रहे हैं, जिस वजह से रविवार को मैराथन रद्द करने का फैसला लिया गया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में 26 हजार से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद थी। इसमें एक फुल मैराथन और एक हाफ मैराथन था।

आयोजन समिति ने कहा कि उनको प्रशासन की ओर से मैराथन को रद्द करने का आदेश मिला था, जिस पर उन्होंने ये कदम उठाया। जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाकर फीस भरी थी, उनके पैसे जल्द वापस कर दिए जाएंगे।

Covid 19 Updates: बीते 24 घंटे में देश में सामने आए कोरोना के15,906 नए मामले, 561 मरीजों की मौतCovid 19 Updates: बीते 24 घंटे में देश में सामने आए कोरोना के15,906 नए मामले, 561 मरीजों की मौत

चीन में कितने मामले?
दिसंबर 2019 में कोरोना का पहला मामला चीन के वुहान शहर में सामने आया था। इसके बाद विदेशी यात्रियों के जरिए ये दूसरे देशों में गया। हालांकि चीनी सरकार का दावा है कि उसने कड़े प्रतिबंध लगाकर हालात को पूरी तरह कंट्रोल कर लिया, जिस वजह से वहां अब तक 96758 मामले सामने आए हैं। जिसमें 4636 लोगों की मौत हुई, जबकि 91558 लोग रिकवर हुए। ऐसे में एक्टिव केस की संख्या सिर्फ 564 है। वहीं दूसरी ओर बीच में कई रिपोर्ट ऐसी आईं, जिसमें दावा किया गया कि चीनी सरकार कोरोना के आंकड़ों का काफी ज्यादा छिपा रही है।

English summary
China postponed Wuhan Marathon due to Corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X