India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शिकागो शूटिंग का संदिग्ध हमलावर पुलिस हिरासत में

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 05 जुलाई। अमेरिका में एक बार फिर से मास शूटिंग की घटना सामने आई है। सोमवार को शिकागो के हाईलैंड पार्क में अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परेड के दौरान अचानक कुछ लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी,जिसमे 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले में एक संदिग्ध हमलावर रॉबर्ड ई क्रिमो को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार हमलावर ने हाई पावर्ड राइफल से परेड पर एक छत से हमला कर दिया। जिसमे दर्जनों लोग घायल हुए हैं। बता दें कि पिछले कुछ समय से अमेरिका में गोलीबारी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसके बाद अमेरिका में एक बार फिर से गन लॉ को लेकर बहस छिड़ गई है।

इसे भी पढ़ें- Karnataka HC: जस्टिस एचपी संदेश को मिली थी तबादले की धमकी , जानिए क्या है मामला?इसे भी पढ़ें- Karnataka HC: जस्टिस एचपी संदेश को मिली थी तबादले की धमकी , जानिए क्या है मामला?

suspect

शिकागो में हुई इस गोलीबारी पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मैं चकित हूं। हमेशा की तरह से हम शुक्रगुजार है कि जिसने सबसे पहले इस हमले का जवाब दिया और पुलिसकर्मी वहां पहुंचे। मैं इस गन हिंसा की महामारी के खिलाफ लड़ाई से पीछे नहीं हटूंगा। बता दें कि इस हमले में जो लोग घायल हुए हैं उनकी उम्र 8-85 वर्ष के बीच है। हाईलैंड पार्ट परेड के दौरान गोलीबारी से हर कोई सदमे में है। इस हिंसा ने एक बार फिर से अमेरिका में बंदूक हिंसा पर बहस को तेज कर दिया है।

आरोपी की गिरफ्तारी शूटिंग के 8 घंटे बाद हुई है। जानकारी के अनुसार क्राइमो 2010 हॉन्डा फिट कार चला रहा था, इसी दौरान हाईवे 41 पर पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने क्राइमो को रोकने की कोशिश की, लेकिन जब उसने कुछ देर के लिए भागने की कोशिश की तो पुलिस ने उसे चारो ओर से घेरकर गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार क्राइमो लंबे समय से हाईलैंड पार्क सबअर्ब इलाके में रह रहा था। उसका एक यूट्यूब चैनल भी था, जिसे बंद कर दिया गया है।

Comments
English summary
Chicago shooting suspect Robert E Crimo arrested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X