• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय मूल के सत्य नडेला बने माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन, निर्विरोध फाइनल हुआ नाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून: अमेरिकन मल्टीनेशनल कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने बुधवार को जॉन थॉम्पसन के स्थान पर सीईओ सत्य नडेला को कंपनी का नया चेयरमैन नियुक्त किया। ये भारत के लिए भी काफी खास बात है, क्योंकि नडेला मूल रूप से भारतीय ही हैं। उन्होंने 2014 में स्टीव बाल्मर के बाद सीईओ का पदभार संभाला था। इसके बाद 7 साल में ही उन्होंने लिंकडिन, नुअंस कम्युनिकेशंस और जेनीमैक्स का अधिग्रहण कर कंपनी का अरबों का कारोबार बढ़ा दिया। जिस वजह से अब उनको ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

    Microsoft के Chairman बने Satya Nadella, बोर्ड ने निर्विरोध चुना | वनइंडिया हिंदी

    Bill Gates

    मामले में माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि सत्य नडेला को निर्विरोध बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। वो रणनीतिक अवसरों की पहचान करने में सक्षम हैं। साथ ही प्रमुख जोखिमों की पहचान कर व्यापार में अपने एक्सपीरियंस का उपयोग करते हुए कंपनी को आगे बढ़ाएंगे। वहीं बिल गेट्स के बाद चेयरमैन बने थॉम्पसन अब प्रमुख स्वतंत्र निदेशक के रूप में काम करेंगे।

    ArrestBillGates हुआ ट्रेंड: जानें क्यों भारत में हो रही बिग गेट्स की गिरफ्तारी की मांगArrestBillGates हुआ ट्रेंड: जानें क्यों भारत में हो रही बिग गेट्स की गिरफ्तारी की मांग

    आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना 1975 में हुई थी। इसके बाद इस कंपनी ने कंप्यूटर के लिए सॉफ्टवेयर बनाने का पूरा ध्यान दिया। 2014 में बिल गेट्स ने कंपनी के चेयरमैन का पद छोड़ दिया था, क्योंकि उन पर एक कर्मचारी के साथ संबंध बनाने के आरोप लगे थे। हालांकि ये बात कंपनी ने आज तक नहीं मानी की उस घटना के चलते उन्होंने पद को छोड़ा था। वहीं जब नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट की बागडोर संभाली तो कई लोगों को डर था कि इससे कंपनी के बढ़ने की रफ्तार कम होगी, लेकिन उन्होंने शानदार काम करते हुए जबरदस्त मुनाफा दिलाया।

    English summary
    ceo Satya Nadella appointed Microsoft company new chairman
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X