• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Capitol हिंसा के दौरान भीड़ से सीनेट चैंबर को बचाने वाले पुलिस अफसर को मिली कमला हैरिस की सुरक्षा की कमान

|

वॉशिंगटन। America में हाल ही में जिस तरह से पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump समर्थकों ने हिंसक प्रदर्शन किया था, उस दौरान कैपिटल पुलिस अधिकारी यूगेन गुडमैन ने भीड़ को रोकने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की उग्र प्रदर्शनकारियों को सीनेट चैंबर तक नहीं पहुंचने दिया। अपनी सूझबूझ के चलते यूगेन गुडमैन उग्र प्रदर्शनकारियों की पीछे ढकेलते रहे और उनका ध्यान भटकाने में सफल हुए। अहम बात यह है कि यूगेन गुडमैन एकलौते अश्वेत पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद थे जब सामने श्वेत प्रदर्शनकारियों की भड़ी खड़ी थी। यूगेन को इस अदम्य साहस के लिए पदोन्नति मिली और अब वह दूसरे शीर्ष सिक्योरिटी अधिकारी बन गए हैं।

eugene
    US: President Joe Biden ने पलटे Donald Trump के 8 फैसले, मुस्लिमों से हटाया बैन | वनइंडिया हिंदी

    अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की आधिकारिक स्कॉर्ट का गुडमैन हिस्सा बन गए हैं और बुधवार को जब कमला हैरिस शपथ के लिए कैपिटल प्लेटफॉर्म पर जा रही थीं तो गुडमैन ने उन्हें स्कॉर्ट किया। जब यूगेन गुडमैन के नाम का जिक्र किया गया तो मौके पर मौजूद लोगों ने जोरदार तालियों से उनका अभिनंदन किया। बता दें कि गुडमैन का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था जहां वह सीनेट चैंबर पर दरवाजे पर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग उन्हें हीरो बुला रहे हैं। जिस तरह से गुडमैन ने प्रदर्शनकारियो को रोकने की कोशिश की उसकी वजह से सुरक्षा अधिकारियों को सीनेट चैंबर खाली कराने का समय मिल गया और बड़ा हादसा टल गया।

    बता दें कि गुडमैन 40 साल के हैं और उनका जन्म साउथ ईस्ट वॉशिंगटन में हुआ था, उन्होंने 2002 से 2006 तक सेना में अपनी सेवाएं दी, उन्हे 101वीं एयरबोर्न डिविजन में इराक में एक साल के लिए तैनात किया गया था। उन्हें इंफैंट्रीमैन बैज जैसे सम्मान से भी नवाजा गया है। जो लोग गुडमैन को जानते हैं उनका कहना है कि जिस तरह से गुडमैन प्रदर्शनकारियों से सीधे टकराने की बजाए उनका ध्यान भटकाने की कोशिश की वह उनके अनुभव की वजह है। वह खुद प्रदर्शनकारियों को दूसरी जगह लेकर जा रहे थे ताकि प्रदर्शनकारी उन्हें बंधक ना बना लें,यह बेहद ही स्मार्ट कदम था।

    इसे भी पढ़ें- बाइडेन के पॉवर में आते ही Saudi Crown Prince की बढ़ी मुश्किल, Khashoggi मर्डर पर जारी होगी रिपोर्टइसे भी पढ़ें- बाइडेन के पॉवर में आते ही Saudi Crown Prince की बढ़ी मुश्किल, Khashoggi मर्डर पर जारी होगी रिपोर्ट

    English summary
    Capitol Police officer Eugene Goodman Kamla Harris.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X