• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कनाडा के पूर्व मंत्री ने तालिबान पर इमरान खान को दी 'गाली', बताया बेशर्म, झूठा और फ्रॉड, तिलमिलाया पाकिस्तान

|
Google Oneindia News

ओटावा/इस्लामाबाद, अगस्त 02: तालिबान और पाकिस्तान के संबंध कितने प्रगाढ़ हैं ये तो सब जानते हैं, लेकिन पाकिस्तान लगातार अपने आप को पाक साफ दिखाने की कोशिश में लगा रहता है। लेकिन, अब पाकिस्तान और तालिबान के संबंध को लेकर काफी तेज अंतर्राष्ट्रीय आवाजें उठने लगी हैं। कनाडा के पूर्व मंत्री और अफगानिस्तान में राजदूत रह चुके क्रिस अलेक्जेंडर ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को झूठा और बेशर्म कहा है।

झूठे और बेशर्म हैं इमरान खान

झूठे और बेशर्म हैं इमरान खान

कनाडा के पूर्व मंत्री क्रिस अलेक्जेंडर ने तालिबान से संबंध रखने की वजह से इमरान खान को झूठा और बेशर्म कहते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग है। उन्होंने सीधे तौर पर अफगानिस्तान की इस स्थिति के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। क्रिस अलेक्जेंडर ने कहा है कि पाकिस्तान लगातार तालिबान को बढ़ावा दे रहा है और बड़े स्तर पर आतंकियों की सप्लाई अफगानिस्तान में कर रहा है, लिहाजा दुनिया को सामने आकर पाकिस्तान पर बैन लगा देना चाहिए। क्रिस अलेक्जेंडर ने अपने ट्विटर पर एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि पाकिस्तानी आतंकी अफगानिस्तान में घुसने के इंतजार में हैं।

इमरान खान हैं धोखेबाज

अफगानिस्तान की बर्बादी को देखते हुए क्रिस अलेक्जेंडर काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने इमरान खान को लेकर कहा कि 'यह व्यक्ति पूरी तरह से धोखेबाज, एक बेशर्म झूठा है, जिसके अंदर कोई क्षमता नहीं है। इमरान खान एक कपटी है, जो दशकों से तालिबान को बढ़ावा देने वाले कमअक्लों में शामिल है'। कनाडा के पूर्व मंत्री क्रिस अलेक्जेंडर यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि इमरान खान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तरफ एक 'अछूत' है, जो कड़े प्रतिबंधों का हकदार है। पूर्व कनाडाई मंत्री ने सीधे तौर पर कहा है कि तालिबान को पूरी तरह से पाकिस्तान मदद कर रहा है और उसी की वजह से अफगानिस्तान की ऐसी स्थिति हुई है।

भड़का पाकिस्तान

पूर्व कनाडाई मंत्री क्रिस अलेक्जेंडर के बयान के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से भड़क गया है और उसने उनके बयान को अफगानिस्तान की शांति बिगाड़ने वाला बताया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने रविवार को कनाडा के कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि उनकी टिप्पणियों ने अफगान शांति प्रक्रिया की समझ की कमी के साथ-साथ जमीनी तथ्यों को नजरअंदाज करने वाला है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि ''हम कनाडा के पूर्व मंत्री क्रिस अलेक्जेंडर द्वारा अनुचित टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं, जिसमें #AfghanPeaceProcess में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में निराधार और भ्रामक दावे किए जा रहे हैं। इस तरह की टिप्पणियां इस मुद्दे की पूरी तरह से समझ की कमी के साथ-साथ जमीन पर तथ्यों की अज्ञानता को दर्शाती हैं।''

पाकिस्तान लड़ रहा छद्मयुद्ध

क्रिस अलेक्जेंडर ने अपने ट्विट में एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें दिख रहा है कि बॉर्डर पर भारी संख्या में लोग बैठे हुए हैं, जिनके हाथों में असलहे हैं। क्रिस अलेक्जेंडर ने दावा किया कि ये सभी पाकिस्तानी आतंकी हैं, जो अफगानिस्तान में जाने के इंतजार में है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में पाकिस्तान लगातार आतंकियों को भेजकर छद्मयुद्ध लड़ रहा है और पड़ोसी देश में आतंक का वातावरण तैयार कर रहा है। वहीं, पाकिस्तान ने क्रिस अलेक्जेंडर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वो कनाडा सरकार के सामने क्रिस के बयान को उठाएगी। पाकिस्तान ने कहा कि उसने कनाडा सरकार से क्रिस अलेक्जेंडर को लेकर एक्शन लेने की मांग की है।

UNSC में पीएम नरेन्द्र मोदी के एजेंडे से डरा पाकिस्तान, चीन से लगाएगा बचाने की गुहारUNSC में पीएम नरेन्द्र मोदी के एजेंडे से डरा पाकिस्तान, चीन से लगाएगा बचाने की गुहार

English summary
Former Canadian minister Chris Alexander has called Imran Khan a hypocrite, a traitor, a liar and shameless for supporting the Taliban.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X