• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फूटी किस्मत: महिला ने जीती 190 करोड़ की लॉटरी, कपड़े धोते वक्त टिकट हुआ खराब, अब बचा ये रास्ता

|

नई दिल्ली, 14 मई: इंसान की किस्मत भी बहुत ही अजीब है, कई लोग जिंदगी भर लॉटरी खरीदते रहते हैं, लेकिन उनके हाथ फूटी कौड़ी तक नहीं आती है। तो वहीं कई लोग लॉटरी जीतकर हार जाते हैं, जिसका ताजा उदाहरण कैलिफोर्निया में देखने को मिला है। वहां पर एक महिला के हाथ करोड़ो रुपये की लॉटरी लगी, लेकिन एक छोटी से गलती से सब कुछ बर्बाद हो गया।

    फूटी किस्मत: महिला ने जीती 190 करोड़ की लॉटरी, कपड़े धोते वक्त टिकट हुआ खराब, अब बचा ये रास्ता
    26 मिलियन डॉलर था ईनाम

    26 मिलियन डॉलर था ईनाम

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैलिफोर्निया की एक महिला लंबे वक्त से लॉटरी खरीदकर अपनी किस्मत अजमा रही थी। पिछले साल नवंबर में भी उनसे एक लॉटरी (SuperLotto Plus ticket) खरीदी, जिसकी ईनामी राशि 26 मिलियन डॉलर थी। भारत के हिसाब से देखें तो ये राशि करीब 190 करोड़ रुपये होगी। बीते गुरुवार को ईनाम को लेने की आखिरी तारीख थी, लेकिन लॉटरी कंपनी के अधिकारी तब हैरान रह गए, जब जीती हुई राशि पर दावा करने कोई भी नहीं आया।

    महिला से हो गई गलती

    महिला से हो गई गलती

    कंपनी के मुताबिक ये लकी टिकट लॉस एंजिल्स के एक स्टोर पर बेचा गया था। अब ईनाम की तारीख निकलने के बाद एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है, जहां बुधवार को एक महिला स्टोर पर पहुंची और उसने ईनाम की राशि जीतने का दावा किया। स्टोर के कर्मचारी एस्पेरांज़ा हर्नांडेज़ के मुताबिक महिला का कहना था कि उसने टिकट खरीदी और उसका नंबर नोट किया। इसके बाद वो उसे पैंट की जेब में डालकर भूल गई। कुछ दिनों बाद उसने उसी पैंट को लॉन्ड्री में धुलने के लिए दे दिया, जिस वजह से वो टिकट खराब हो गई।

    सीसीटीवी में दिखी महिला

    सीसीटीवी में दिखी महिला

    वहीं स्टोर के मैनेजर फ्रैंक ने कहा कि जिस दिन लकी टिकट बिका था, उस दिन महिला स्टोर पर आई थी। ये घटना वहां पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। इसके अलावा स्टोर के कर्मचारी भी महिला को अच्छे से जानते थे। उनकी उम्र करीब 40 साल के आसपास है। महिला की बताई बात तब सही लगी, जब सीसीटीवी में टिकट खरीदने के बाद वो उसे पैंट की जेब में रखते हुए दिखी।

    क्या कह रही लॉटरी कंपनी?

    क्या कह रही लॉटरी कंपनी?

    महिला के इस दावे के बाद अब लॉटरी कंपनी दुविधा में फंस गई है। हालांकि उसने स्टोर से सीसीटीवी फुटेज की कॉपी ले ली है। मामले में लॉटरी कंपनी के प्रवक्ता कैथी जॉनसन ने कहा कि वो महिला के दावे को ना तो सही मानते हैं और ना ही उसे खारिज करते हैं। उनकी ओर से पूरे मामले की जांच की जा रही है। अगर किसी शख्स/महिला को लगता है कि वो इस लॉटरी की विजेता है, तो वो आकर दावा पेश करें।

    ये है टिकट का लकी नंबर

    ये है टिकट का लकी नंबर

    प्रवक्ता के मुताबिक दावा करने वालों के पास पुख्ता सबूत होने चाहिए। जैसे की लॉटरी टिकट के फोटोग्राफ या स्टोर से जुड़ी फुटेज आदि। लकी ड्रा का नंबर 23, 36, 12, 31, 13 और बड़ा नंबर 10 है। विजेता को 26 मिलियन डॉलर की इनामी राशि एक साल के अंदर कई किस्तों में भुगतान की जाएगी। अगर विजेता नगद राशि चाहता है तो उसे 19.7 मिलियन डॉलर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

     स्कूल को देंगे दान

    स्कूल को देंगे दान

    वहीं अगर किसी का भी दावा लॉटरी की राशि पर सही नहीं हुआ तो 19.7 मिलियन डॉलर कैलिफोर्निया पब्लिक स्कूल को दान में दे दिए जाएंगे। वहीं जिस स्टोर ने ये टिकट बेचा था उसको 1.30 लाख डॉलर का बोनस मिला है। फिलहाल पहली बार ऐसा हुआ जब जीते हुए टिकट के खोने का मामला सामने आया है।

    Punjab Baisakhi Bumper Lottery 2021: इनाम राशि से लेकर रिजल्ट तक, लॉटरी के बारे में जानें सब कुछPunjab Baisakhi Bumper Lottery 2021: इनाम राशि से लेकर रिजल्ट तक, लॉटरी के बारे में जानें सब कुछ

    English summary
    California Woman won 190 crore lottery but Lost ticket in laundry
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X