• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई ब्रिटेन की मुश्किलें, पीएम बोरिस जॉनसन के लिए बना सिरदर्द

|
Google Oneindia News

लंदन, जून 13: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट को बहुत बड़ी चिंता की बात कहा है। शनिवार को डेल्टा वेरिएंट को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि डेल्टा वेरिएंट की वजह से ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और डेल्टा वेरिएंट तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है। डेल्डा वेरिएंट की वजह से ब्रिटेन सरकार ने पूरी तरह से लॉकडाउन खत्म करने के फैसले को रोक लिया है।

डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

दरअसल, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को घोषणा करने वाले थे कि ब्रिटेन से 21 जून को तमाम पाबंदियां हटाते हुए लॉकडाउन खत्म कर दिया जाएगा। लेकिन डेल्टा वेरिएंट जिस तरह से ब्रिटेन में फैलना शुरू हुआ है, उसे देखते हुए ब्रिटिश सरकार ने लॉकडाउन हटाने पर फिर से विचार करना शुरू कर दिया है। ब्रिटिश सरकार को उम्मीद थी कि दुनिया में सबसे तेज टीकाकरण करने के बाद तमाम तरह की पाबंदियां हटा ली जाएंगी और ब्रिटेन में पब और बार फिर से पूरी तरह से खोलने की इजाजत दे दी जाएगी। साथ ही इनडोर गेम्स और रेस्टोरेंट के अंदर बैठकर खाने की भी इजाजत दे दी जाएगी, लेकिन अब डेल्टा वेरिएंट ने सरकार का सिरदर्द बढ़ा दिया है।

ब्रिटेन में फिर फैला संक्रमण

ब्रिटेन में फिर फैला संक्रमण

अप्रैल महीने में ब्रिटेन ने बहुत हद तक कोरोना महामारी पर काबू पा लिया था और लॉकडाउन की पाबंदियों को बहुत हद तक देश से हटा लिया गया था। लेकिन कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट काफी तेजी से ब्रिटेन में फैलना शुरू हो चुका है। आपको बता दें कि डेल्टा वेरिएंट वही वेरिएंट है, जिसने पिछले महीने भारत में खतरनाक तबाही मचाई थी और 2 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली थी। ऐसे में ब्रिटेन की सरकार ने अब तक लॉकडाउन को लेकर पाबंदियों को 4 हफ्ते तक आगे बढ़ाने का फैसला किया है, और माना जा रहा है कि अब ब्रिटेन में 19 जुलाई तक कोरोना वायरस को लेकर पाबंदियां रहेंगी। हालांकि, ब्रिटेन के पीएम ने ये भी कहा है कि आखिरी नतीजे तक पहुंचने के लिए ब्रिटिश सरकार के अधिकारी और वैज्ञानिक लगातार डेल्टा वेरिएंट को लेकर स्टडी कर रहे हैं और आखिरी नतीजे पर अभी भी नहीं पहुंचा जा सका है।

ब्रिटेन के लिए चिंता की बात

ब्रिटेन के लिए चिंता की बात

ब्रिटेश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्काई न्यूज से कहा कि 'यह साफ हो गया है कि भारत में जो कोरोना वायरस का वेरिएंट मिला था, वो काफी तेजी से फैलता है और ये भी साफ हो गया है कि डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित बीमारों को अस्पताल की जरूरत पड़ती है। ऐसे में अब हमें समझ में नहीं आ रहा है कि हमें आखिरकार करना क्या चाहिए और हम यह भी नहीं जान रहे हैं कि डेल्टा वेरिएंट मृत्यु दर को किस हद तक प्रभावित करेगा, लेकिन डेल्टा वेरिएंट काफी चिंता बढ़ाने वाला है।' आपको बता दें कि भारत की तरह ही ब्रिटेन में भी डेल्टा वेरिएंट काफी तेजी से फैल रहा है और शनिवार को ब्रिटेन में 7 हजार 738 कोरोना वायरस के नये मामले सामने आए हैं।

कोरोना के बीच नए वायरस ने दी दस्तक, मंकीपॉक्स से दहशत में दुनिया!कोरोना के बीच नए वायरस ने दी दस्तक, मंकीपॉक्स से दहशत में दुनिया!

English summary
Britain's PM Boris Johnson has described the Delta variant as very worrying.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X