• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन हटाने के सवाल पर बोले ब्रिटिश पीएम- 'अभी कुछ भी कहना मुश्किल'

|

Lockdown in England: पिछले एक साल से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से परेशान है, जिस वजह से लोगों को पाबंदियों के साथ जिंदगी गुजारनी पड़ रही है। हाल ही में भारत, ब्रिटेन, अमेरिका, रूस समेत कई देशों ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान तो शुरू किया, लेकिन इस बीच ब्रिटेन में एक नई मुसीबत आ गई, जहां कोरोना का नया स्ट्रेन मिला। ये स्ट्रेन पहले से ज्यादा खतरनाक है, जिस वजह से वहां पर लॉकडाउन लागू किया गया है। ये लॉकडाउन कब खत्म होगा इसके बारे में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी साफ तौर पर कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं।

Johnso

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने गुरुवार को कहा कि लगातार उच्च संक्रमण स्तरों से ये पता चलता है कि नया स्ट्रेन कितना ज्यादा संक्रामक है। ऐसे में मुझे लगता है कि ये कहना जल्दबाजी होगी कि लॉकडाउन के प्रतिबंध कब से हटाए जाएंगे। ONS के डेटा में जो दिखा है, उससे ये पता चलता है कि ये वायरस एक इंसान से दूसरे इंसान में बहुत तेजी से फैलता है। वहां पर टीकाकरण अभियान तो चल रहा है, लेकिन इतनी बड़ी आबादी तक वैक्सीन पहुंचाने में वक्त तो लगेगा ही, जिस वजह से ब्रिटिश सरकार ने कई इलाकों में सख्त लॉकडाउन लागू किया है।

Covid-19: अफ्रीका और ब्रिटेन के कोरोना स्ट्रेन पर असरदार है Pfizer वैक्सीन

ब्रिटेन में कितने केस?

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में अब तक 9.62 करोड़ केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 20 लाख लोगों की मौत हुई है, जबकि 5.31 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। ब्रिटेन भी कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है, जहां पर अब तक 35 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, इसमें से 93290 लोगों की मौत हुई है। कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद कई इलाकों में लॉकडाउन तो लागू ही है। साथ ही बड़े देशों ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रखा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
British PM Boris Johnson- early to say when lockdown will end
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X