• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मास्क की अनिवार्यता को किया खत्म, ओमिक्रॉन का प्रकोप झेल रहा है देश

|
Google Oneindia News

लंदन, जनवरी 19। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इंग्लैंड में मास्क की अनिवार्यता को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा है कि अब सरकार लोगों को घर से काम करने के लिए भी नहीं कहेगी। बुधवार को बोरिस जॉनसन ने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों का ये मानना है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट की लहर अपने पीक पर है।

BORIS JOHNSON

दिसंबर में प्रधानमंत्री ने लगाए थे कड़े प्रतिबंध

बोरिस जॉनसन के ऐलान के साथ ही गुरुवार से इंग्लैंड में मास्क की अनिवार्यता खत्म हो जाएगी। मास्क के साथ-साथ कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए अन्य प्रतिबंध भी हटा लिए जाएंगे। आपको बता दें कि ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद 8 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए वर्क फ्रॉम होम, वैक्सीन और मास्क की अनिवार्यता को लागू किया था। हालांकि उन्होंने वैश्विक स्तर पर देखे जाने वाले अन्य प्रतिबंधों को हटा दिया था।

ब्रिटेन में कोरोना से है बुरा हाल

आपको बता दें कि बोरिस जॉनसन ने फेस मास्क की अनिवार्यता को ऐसे समय में खत्म किया है, जब देश में कोरोना के दैनिक मामले अपने उच्चतम स्तर पर आ रहे हैं। साथ ही ब्रिटेन में इस वक्त कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज भी लगाई जा रही है। इतना ही अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़ों में भारी बढ़ोतरी हो रही है।

क्या कहा प्रधानमंत्री ने?

देश में इन हालात के बीच भी प्रधानमंत्री ने कोविड प्रतिबंधों को हटाने का ऐलान किया है। बुधवार को उन्होंने संसद में कहा, 'कोविड प्लान-बी' के तहत लगाए गए इन प्रतिबंधों से छूट के बाद ब्रिटेन में लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने को नहीं कहा जाएगा और बड़ी संख्या में लोगों के जुटने के दौरान कोविड-वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और फेस मास्क की अनिवार्यता भी समाप्त हो जाएगी। हालांकि लोग अपनी मर्जी से अगर इसे जारी रखना चाहें तो रख सकते हैं। इसके साथ ही जल्द ही स्कूल कक्षाओं में अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की भी पाबंदी नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ें: जर्मनी में पहली बार मिले एक लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित, फिर भी प्रतिबधों के खिलाफ हो रहा प्रदर्शनये भी पढ़ें: जर्मनी में पहली बार मिले एक लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित, फिर भी प्रतिबधों के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन

Comments
English summary
British PM Boris Johnson announces end of face mask mandatory
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X