• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट निकली जर्मनी के लिए और लैंड कर गई स्‍कॉटलैंड

|

लंदन। सोमवार को लंदन से जर्मनी के ड्यूस्‍सेलडोर्फ जा रही फ्लाइट में सवार यात्रियों को एक ऐसा सरप्राइज एयरलाइंस की ओर से मिला जिसके बारे में उन्‍होंने कभी नहीं सोचा होगा। यह फ्लाइट जर्मनी की जगह गलती से स्‍कॉटलैंड लैंड कर गई। यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि आखिर यह क्‍या हुआ और कैसे हुआ ? लेकिन बाद में समझ आया कि पेपरवर्क के चलते यह 'महाभूल' एयरलाइंस की तरफ से हुई है।

british-airways

पेपरवर्क की एक गलती और यात्रियों को परेशानी

ब्रिटिश एयरवेज की ओर से घटना के बाद एक बयान जारी किया गया है। इस बयान में पेपरवर्क को इस गलती की वजह बताया गया है। एयरलाइंस की तरफ से कहा गया है कि जर्मनी की कंपनी ने प्‍लेन को किराए पर लिया था। इस कंपनी का नाम डब्‍लूडीएल एविएशन है और कंपनी ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स के पास जो डॉक्‍यूमेंट्स दिए उसमें गलत रास्‍ते की जानकारी थी। बयान में कहा गया है, 'हम डब्‍लूडीएल एविएशन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जो ब्रिटिश एयरवेज की तरफ से इस फ्लाइट को ऑपरेट कर रही थी। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर कैसे गलत रास्‍ते की जानकारी डॉक्‍यूमेंट में दी गई।'

800 किलोमीटर दूर फ्लाइट लैंडिंग से यात्री चौंके

लंदन सिटी एयरपोर्ट से ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट बीए3271 ने टेक ऑफ किया। फ्लाइट पूरी तरह से सुरक्षित थी लेकिन गलत पेपरवर्क की वजह से क्रू जिसमें पायलट भी शामिल था, और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स को लगा कि प्‍लेन की डेस्टिनेशन एडिनबर्ग है। लेकिन यात्रियों को यह बात समझ नहीं आई और उन्‍होंने फ्लाइट अटेंडेंट्स को बताया कि उन्‍हें जहां जाना था, प्‍लेन उससे करीब 520 मील दूर यानी करीब 837 किलोमीटर दूर लैंड कर गई है। एक यात्री सॉन ट्रान ने इसके बाद ट्विटर पर ब्रिटिश एयरवेज से इसकी सफाई मांगी। उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट के जरिए ब्रिटिश एयरवेज पर तंज कसा और लिखा, 'मुझे नहीं लगता कि फ्लाइट में सवार कोई भी यात्री को इस मिस्ट्री ट्रैवेल लॉटेरी से खुश नहीं होगा।' हालांकि ब्रिटिश एयरवेज ने बाद में अपनी गलती के लिए यात्रियों से माफी मांग ली है।

English summary
British Airways flight to Germany landed in Scotland by mistake on Monday.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X